Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा को लेकर किया जागरूक



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा को लेकर मिशन शक्ति पुलिस टीम ने जागरूकता अभियान चलाकर स्कूली बच्चों व बालिकाओं को जागरूक किया।


महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराधों जैसे-छेड़छाड़, शोषण, दहेज उत्पीड़न, बाल अपराध, एसिड अटैक, सोशल मीडिया के माध्यम से उत्पीड़न, इत्यादि की रोकथाम व बच्चों को विद्यालय न भेजने वाले अभिभावकों से संपर्क स्थापित कर उन्हें बच्चों के भविष्य एवं शिक्षा के दृष्टिगत जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान 4 के तहत,व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना कोतवाली करनैलगंज की मिशन शक्ति टीम चौकी कस्बा अंतर्गत स्थित जूनियर बेसिक विद्यालय स्टेशन रोड पहुंची। 


मिशन शक्ति व  यातायात माह नवंबर जागरूकता अभियान के दृष्टिगत कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित किया गया। इस दौरान छात्राओं को मिशन शक्ति अभियान के उद्देश्य के संदर्भ में अवगत कराया गया तथा अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्हें खुद के अधिकारों को जानने व अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए सजग किया गया तथा सुरक्षा के दृष्टिगत महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी गई। 


 साथ ही साथ चल रहे यातायात माह नवंबर के दृष्टिगत छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक सिग्नल व सड़क सुरक्षा के सन्दर्भ में जानकारी दे कर जागरूक किया।


इस मौके पर आरक्षी अभय प्रताप यादव व महिला आरक्षी ममता भारती तथा विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे