Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन मैं आयोजित हुआ कार्यक्रम



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री, भारत रत्न पण्डित जवाहर लाल नेहरू जी के जन्म जयंती के अवसर पर आज जिला कांग्रेस कार्यालय इन्दिरा भवन, प्रतापगढ़ में स्व. पण्डित जवाहर लाल नेहरू जी के चित्र पर माला पहनाकर सभी ने पुष्प अर्पित किए ।


उसके उपरान्त एक बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय, प्रतापगढ़ में  आयोजित की गई ।बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ.लालजी त्रिपाठी एवं संचालन नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इरफान अली ने किया ।


अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष डॉ.लाल जी त्रिपाठी ने कहा कि किसान आंदोलन की शुरुवात पण्डित जवाहर लाल नेहरू के नेत्तृत्व में जनपद प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा के रूरे ग्रामसभा से हुई ।


नेहरू जी ने देश की आजादी की अलख जगाकर देश को आजाद कराकर देश के नायक बने l अपनी सूझबूझ से पंडित नेहरू ने पूरे विश्व को भारत के विषय में सोचने पर मजबूर कर दिया ।


यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि आज हमारे देश में हर वह संस्थान मौजूद हैं जो विश्व में ख्याति प्राप्त है यह सब पंडित नेहरू  की दूरदर्शिता से संभव हुआ हम सब भारतवासी इस दिव्य महापुरुष के आजन्म ऋड़ी हैं 1947 में देश में सुई नहीं बनती थी। 


लेकिन उस समय खुशकिस्मती यह थी की नेहरु जी जैसे विजनरी नेता हमारे पीएम बने, फैक्ट्रियां खड़ी की, देश की जरूरत का हर समान देश में बना सेल, गेल, भेल, बालको, नालको,HAL जैसे उपक्रम बने l संचालन कर रहे नगर अध्यक्ष इरफान अली ने कहा की आजादी के आन्दोलन में पण्डित जवाहर लाल नेहरू जी अंग्रेजों से संघर्ष के दौरान कई वर्षो तक जेल में रहे l लेकिन कभी अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी ।


       इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ बीके सिंह, पीसीसी सदस्य रोहित कुमार शुक्ला, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव आशुतोष तिवारी, इंद्रानंद तिवारी,उमेश तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्ला,प्रमोद तिवारी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष दानिश माबूद,यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव मोहम्मद हुजैफ, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष उत्सव भूषण पाल,कांग्रेस सेवादल के नगर अध्यक्ष ज्योति कुमार तिवारी, देवमणि पाण्डेय, सूबेदार यादव, मो वसीम,सद्दाम हुसैन, अजीत सिंह, दिलशाद, श्याम शंकर तिवारी, नगर प्रभारी इश्तियाक अहमद, अशोक सिंह,सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे। 


-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे