Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:पुल की टूटी रेलिंग लोगो के लिए बनी मुसीबत, दुर्घटना से राहगीर हो रहे जख्मी



सुमित 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां पट्टी क्षेत्र में नहर पर बना हुआ पुल की रेलिंग टूटने से रोज हादसे हो रहे हैं, लेकिन इस संबंध में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है।


कई बार  शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे लोग परेशान हैं और हादसे का शिकार हो रहे है।


पट्टी मुख्यालय से अमापुर आसपुर देवसरा होते हुए दाउदपुर ढकवा से जनपद जौनपुर जाने वाले मार्ग पर धरौली में बनी नहर की पुलिया की रेलिंग क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके कारण आए दिन दुर्घटना हो रही है। 


रेलिंग के आभाव  के कारण दो पहिया तथा चार पहिया वाहन आए दिन नहर में गिर कर क्षतिग्रस्त हो रहे हैं,  जिससे लोगों को चोटे आ रही है। 


बीते रात में कौशांबी जा रहे एक ओला ड्राइवर की वाहन पुल पर रेलिंग न होने के कारण नहर में जा गिरी जिससे उसका बाया हाथ टूट गया।  


वाराणसी के लिए जा रहे वाहन में सवार एक परिवार की बैगनार गाड़ी नहर में जा गिरी । ग्रामीणों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया।कुछ दिन पहले भीखमपुर गांव के रहने वाले मोनू की बाइक नहर में जा गिरी थी उसे काफी चोटें आई थी।  


इसी तरह गांव के रहने वाले रामचंद्र तथा रामगंज के आफताब भी  पुल की रेलिंग ना होने के कारण हादसे का शिकार हो चुके हैं।  


गांव के रहने वाले अखिलेश का कहना है कि मार्ग चौड़ा होने के बाद हादसा में इजाफा हुआ है।  तेज रफ्तार से आने वाले वाहन रेलिंग ना होने के कारण वाहन सहित नहर में जा गिरते है । 


इसे विभागीय लोग बनाते तो है लेकिन यह अक्सर टूट जाता है जिसके बाद लोगों दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं ।


बड़े हादसे का निमंत्रण दे रहा है बिना रेलिंग की पुलिया


धरौली से गुजरने वाली यह माइनर पड़ोसी जनपद जौनपुर में जा मिलती है। इसी नहर के ऊपर बनाई गई पुलिया काफी पुरानी हो चुकी है । गांव के रहने वाले संतोष का कहना है कि पुलिया पर रेलिंग हमेशा टूटी रहती है सहालग के समय तो वाहनों का आना-जाना अधिक रहता है ।


 ठंडी के सीजन में कोहरा अधिक पड़ने के कारण लोग अक्सर यहां पर गिरकर जख्मी हो जाते हैं , लेकिन इस संबंध में विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है इसी तरह गांव के रहने वाले राजकुमार सूरज, जेपी यादव, मुन्ना, जगदीश रामजीत, चौथी आदि लोगों ने जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त पुलिया की रेलिंग को दुरुस्त कराने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad