Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरयू डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने बनाई मानव श्रृंखला



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। गुरुवार को सरयू डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयन्ती के अवसर पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत एकता दिवस के रूप में मनाया गया।


जिसमें एक संगोष्ठी तथा मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.आरबी सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया। 


छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। अलका तिवारी ने सरस्वती वंदना व रिंकी जोशी ने स्वागत गीत, अनुराग ने गजल तथा आकाश तिवारी ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत के ऊपर अपने विचार प्रस्तुत किए। 


इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में छात्र छात्राओं के व्यक्तित्व के विकास पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हमें अपने जीवन में लौह पुरुष जैसी दृढ़ता लानी होगी तभी हम एक नए भारत का निर्माण कर सकते हैं। 


भारत में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति बना सकते हैं और बनाई है। मगर उनका व्यक्तित्व उस मूर्ति की ऊंचाई से कई गुना ऊपर है। हमें अपने जीवन में उच्च आदर्शों को लेकर चलना चाहिए ।


इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विजय यादव पवन कुमार मिश्रा, त्रिपुरारी  दुबे, प्रेम तिवारी, प्रवेश वर्मा, रविंद्र प्रताप सिंह मार्शल स्टालिन, बृजेश सिंह आदि लोग और सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे कार्यक्रम के पश्चात एक मानव श्रृंखला बनाई गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे