Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के ठूठवा मेले में तीसरे दिन भी छाई रौनक



बहुरूपिये बने इंस्पेक्टर,डाकू भी पहुचे मेले में

सुरक्षा व्यवस्था में नदी तट पर भी पुलिस मुस्तैद

आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी।ईसानगर में घाघरा नदी की तलहटी में लगे ऐतिहासिक ठूठवा मेले में तीसरे दिन भी रौनक छाई रही।


बड़ी संख्या में लोग मेले में पहुचकर लकड़ी मिट्टी से बने बर्तनों के साथ ही कपड़ों की ख़रीददारी के साथ साथ आयोजित भंडारों में प्रसाद ग्रहण कर मेले का लुप्त उठाने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीँ मेले में पहुचे बहुरूपिये लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहे।


धौरहरा के ब्लॉक ईसानगर में लगे ऐतिहासिक ठूठवा मेले में तीसरे दिन भी रौनक बनी रही। बड़ी संख्या में लोग मेले में पहुचकर जमकर ख़रीददारी कर मेले का लुप्त उठाया। 


कार्तिक पूर्णिमा के दिन से लगे इस मेले में लकड़ी,लोहे से बने दरवाजों,बक्सों,बर्तनों समेत मिट्टी के बर्तन के साथ ही कपड़ों एवं अन्य घरेलू सामानों की मुख्य ख़रीददारी करते हुए लोग देखे जा रहे है। 


भंडारों में लोग गृहण कर रहे प्रसाद

ठूठवा मेले में गुरुवार को तीसरे दिन भी बड़ी संख्या में भंडारों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दूर दराज से आने वाले श्रदालु भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर मेले का भरपूर लुप्त उठा रहे है। 


ठूठवा मेले में कार्तिक पूर्णिमा के दिन से ही क्षेत्र के साथ साथ दूरदराज के लोग सात दिन तक लगने वाले मेले में लगातार भंडारों का आयोजन करते है। 


जिसमें तरह तरह के व्यंजन बनाकर मेले में पहुचने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में खिलाकर पुण्य प्राप्त करते है।


आकर्षण का केंद्र बने बहुरूपिये इंस्पेक्टर,डाकू

मेले में आम लोगों के आकषर्ण का केंद्र मेले में पहुचे बहुरूपिये भी बने हुए है जो अलग अलग रूप धारण कर मेले में घूमकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर मेले का लुप्त उठा रहे है। 


इस दौरान इन बहुरूपियों का इंस्पेक्टर व डाकू का रोल लोगों को खूब भा रहा है। इनको देखकर लोग इनके इस रोल के साथ फोटो खिंचवाकर मेले का भरपूर लुप्त उठा रहे है।



सुरक्षा व्यवस्था में नदी तट के साथ मेले में चप्पे चप्पे पर मुस्तैद पुलिस

ठूठवा मेले में मेले में व्यापारियों के साथ साथ कल्पवासियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 


जो मेले के साथ साथ नदी के तट पर नाव के माध्यम से लगातार अपनी डियूटी का निर्वाहन पूरी ईमानदारी से कर रहे है। मेले में फायर ब्रिग्रेड,पीएसी व एनडीआरएफ की टीमें भी लगातार बनी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे