Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुड़ली, मिश्रवलिया मिश्र, महदेवा व नचनी में हुई सोशल ऑडिट की बैठक




टीम ने ग्रामीणों से लिया जानकारी

आलोक बर्नवाल

संतकबीरनगर। जिला प्रशासन की अनुमति से सोशल ऑडिट टीम विकास कार्यों की सत्यता को सत्यापित करने का काम करती है। सोशल ऑडिट टीम का गठन गांव में मनरेगा से होने वाले कार्यो का जांच वित्तीय वर्ष के आधार पर किया जाता है। जिससे गांव के विकास कार्यो में हुए सत्यता को परखा जा सके। सोशल ऑडिट टीम गांव के करवाये गए इंटरलॉकिंग खड़ंजा, नाली आदि जैसे विकास कार्यो की जमीनी हकीकत को परखने का कार्य किया जाता है। इसके साथ ही गांव में शासन के योजनाओं जैसे पीएम आवास, शौचालय आदि के लाभार्थियों से संवाद कर फीडबैक लिया जाता है।
इसी कड़ी में आज बुधवार को मेंहदावल ब्लॉक के मुड़ली, मिश्रवलिया मिश्र, महदेवा व नचनी गांव में सोशल ऑडिट टीम द्वारा बैठक किया गया और ग्रामीणों से संवाद कर विकास कार्यो का सत्यापन किया गया।
   मेंहदावल ब्लॉक के मुड़ली गांव में सोशल ऑडिट टीम की जांच बीआरपी सुनील शर्मा के साथ टीम के सदस्य सिम्बरी, अवशेष, बलिराम व सुरेन्द्र के द्वारा ग्रामीणों संग बैठक किया गया। इस दौरान बैठक में राजेन्द्र मिश्रा, गोरखनाथ, कृष्णमुरारी यादव, लोरिक, सावित्री, कमलावती, परमावती, मालती, राधिका, पूनम आदि ग्रामीणों से संवाद किया गया। साथ ही टीम ने योजनाओं के बाबत ग्रामीणों से फीडबैक लिया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने एक सुर से प्रधान दिलीप कुमार के विकास कार्यो पर मुहर लगाई। इस दौरान ग्राम प्रधान दिलीप कुमार, पंचायत सहायक मनीषा व रोजगार सेवक दिनेश मिश्रा भी उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता गोरखनाथ द्वारा किया गया।
इसके साथ ही मिश्रवलिया मिश्र गांव में भी सोशल ऑडिट टीम के कोऑर्डिनेटर अश्वनी पांडेय की अगुवाई में सोशल ऑडिट टीम की चार सदस्यीय टीम अजय, केशव मुरारी, सूर्यभान व शम्भूनाथ द्वारा जांच व बैठक किया गया। इस दौरान रोजगार सेवक अनुपम मिश्रा ने गांव में कराए गए विकास कार्यों की जानकारी टीम को दिया और साथ ही उपस्थित मोती, अशरफी, प्रहलाद, सन्तराम, गणेश, भानमती, मधु, विजयभान, श्यामादेवी, कृष्णमती, विद्यावती, कोइला देवी आदि ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान गुड़िया देवी के विकास कार्यों पर मोहर लगाई। इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि शैलेंद्र यादव व पंचायत सहायक शिवांगी मिश्रा भी बैठक में उपस्थित रहे।
इसके साथ ही महदेवा व नचनी गांव में भी सोशल ऑडिट टीम द्वारा बैठक किया गया। जहाँ पर उपस्थित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के विकास कार्यों को लेकर सहमति जताई और ग्राम प्रधान के विकास कार्यो पर मोहर लगाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे