Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

टैबलेट पाकर खिल उठे स्नातकोत्तर छात्र छात्राओ के चेहरे, एमएलसी ने सफलता के दिये टिप्स



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर के हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कालेज में मंगलवार को स्नातकोत्तर छात्र छात्राओं के चेहरे टैबलेट पाकर खिल उठे। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण के तहत सरकार द्वारा पीजी छात्र छात्राओं को निशुल्क टैबलेट का वितरण शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने बतौर मुख्यअतिथि किया। 


इसके पूर्व समारोह का शुभारंभ शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी तथा महाविद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डा. वीरेन्द्र मिश्र ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। 


महाविद्यालय की छात्रा कंचन व अंजली ने स्वागत गान तथा सरस्वती आराधना से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बतौर मुख्यअतिथि एमएलसी उमेश द्विवेदी ने कहा कि जीवन मे सफलता का एक मात्र आधार युवा वर्ग को लगातार कठिन मेहनत के प्रति समर्पित रखने मे ही निहित है। 


उन्होनें कहा कि नये युग में ज्ञान का भण्डारण भी वृहद होना आवश्यक है। एमएलसी उमेश द्विवेदी ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में छात्र छात्राओं को टैबलेट के जरिए राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय ताजा घटनाक्रमों के साथ विषय की विशेषज्ञता का भी ज्ञानार्जन हो सकेगा। 


कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि के रूप मे संबोधित करते हुए पूर्व प्राचार्य डा. दुर्गा प्रसाद ओझा ने भी शिक्षा के परिवेश को सृदृढ बनाने के लिए मेधावियो को अध्ययन के प्रति गहरी अभिरूचि जागृत करनी चाहिए। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डा. वीरेन्द्र मिश्र व संचालन डा. वाचस्पति मिश्र ने किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के एमए उत्तरार्द्ध उत्तीर्ण हुए तिहत्तर छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया। 


समारोह को तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, पूर्व प्राचार्य डा. राजेन्द्र मिश्र, प्रधानाचार्य सुनील शुक्ल ने भी संबोधित किया। 


इस मौके पर संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, डा. ऋचासुकुमार, डा. फणीन्द्र नारायण मिश्र, डा. गंगाधर मिश्र, बृजेश द्विवेदी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे