Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद खेल महाकुंभ दूसरे दिन 14 ब्लाकों में एवं बस्ती नगर विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले मे ब्लाक स्तर पर आयोजित सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे दिन जनपद के सभी 14 ब्लाकों में एवं बस्ती नगर विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ।


रविवार को सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती सदर, साउंघाट, रामनगर और रुधौली विकास क्षेत्र में आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। 

               


सलटौआ ब्लाक के जायत्री देवी इंटर नेशनल कोठिली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने खेलाडियो का परिचय प्राप्त करके खेल की शुरुवात किया और कहा कि खेल से शरीर तो फिट ही रहता है  ।

इसके साथ साथ दिमाग भी फिट रहता है सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा इतना भव्य और व्यापक आयोजन कराना बहुत ही सरहानीय कार्य है और सभी खेलाडियो को इस खेल महाकुभ में हिस्सा लेना चाहिए।

डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल ने अपने संबोधन में कहा कि बस्ती में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन अवसर है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभा गांव से निकल कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निखरेगी। 


              रामनगर ब्लाक के किसान इंटर कॉलेज भानपुर के प्रांगण में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ कार्यक्रम में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से बस्ती के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जनपद में दूसरी बार सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। 


पिछली बार 2021 मे आयोजित सांसद खेल महाकुंभ में जिले के एक लाख से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। इस बार के आयोजन में तीन लाख से अधिक प्रतिभागी विभिन्न खेलों में हिस्सा ले रहे हैं।


 खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सांसद खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों स्टेट तथा नेशनल स्तर पर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। 


सांसद हरीश द्विवेदी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दिया। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख यशकांत सिंह,अनूप खरे ,नितेश शर्मा, अभिनव उपाध्याय ,अनूप शुक्ल ,सुरेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

     

रुधौली ब्लाक के जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रांगण में आयोजित प्रतियोगिता में जेएनबी, डीएनसी, सार्थक पब्लिक स्कूल, MPIC, रामेन्द्र विक्रम अठदमा, राजन क्रिकेट गोठवा ने अलग अलग खेलों में जीत दर्ज किया।


रामनगर ब्लॉक में खो खो में जूनियर बालक वर्ग में  नरखोरिया शंकरपुर को हराकर फाइनल में पहुंची तथा  खो-खो में मझारी - श्रीमती देवता देवी दरियापुर जंगल को हराकर फाइनल में प्रवेश की सीनियर वर्ग में खो खो में दरियापुर जंगल नें राम उग्रह चौधरी इंटर कॉलेज को हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया।


कुदरहा ब्लॉक में उप विजई हाथियाव कला

विजई टीम राघव राम बचन शिवा सरस्वती विद्या पीठ कुदरहा विजई टीम तुरकोलिय उप विजई टीम बैशिया कला विजई टीम शिरकोहिया।


इसी क्रम में परसुरामपुर, हर्रैया, विक्रमजोत, दुबोलिया, कप्तानगंज,बहादुरपुर,कुदरहा,सलटौआ,बनकटी,बस्ती नगर में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे