Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चंदन चौकी मंडी पर फिर मंडराएं कार्रवाई के काले बादल



कई थानों की पुलिस के साथ वन विभाग ने चिन्हित की विभाग की भूमि

15 दिसंबर को वन विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से का काबिज अतिक्रमणकारियों हो किथे निर्देश


नायब तहसीलदार ने पुलिस व वन विभाग के साथ मंडी में पहुंचकर लिया जायजा।

चंदन चौकी में वन विभाग की भूमि खाली कराए जाने को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस व वन विभाग के साथ नायब तहसीलदार निरीक्षण किया।

आनंद गुप्ता 

पलियाकलां-खीरी।वन विभाग की भूमि पर चल रही चंदन चौकी मंडी पर एक बार फिर कार्रवाई के काले बादल मंडराने लगे हैं। उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर मंडी खाली कराए जाने को लेकर जिले के पुलिस अधिकारी ने 15 दिसंबर को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। 


उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर नायब तहसीलदार के साथ बड़ी संख्या में पुलिस व वन विभाग के कर्मी जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे थे। लेकिन किन्हीं कारण वश भूमि खाली कराए जाने का कार्य स्थगित कर दिया गया। 


प्रशासन की कार्रवाई के मद्देनजर मंडी के व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।


पलिया तहसील क्षेत्र की प्रमुख चंदन चौकी मंडी कई दशक से काबिज है। दुधवा टाइगर रिजर्व उसे वन विभाग की भूमि बताकर यहां काबिज करीब 100 से अधिक दुकानदारों को कई बार नोटिस भेज स्थान खाली करने को कह चुका है। 


लेकिन मंडी दुकानदार यहां से हटने को तैयार नहीं हैं और क्षेत्रीय विधायक, सांसद से लेकर शासन-प्रशासन के उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों नेताओं तक से गुहार लगा चुके हैं।


 गुरुवार को एसडीओ दुधवा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारी व वन कर्मी सहित नायब तहसीलदार व कई थानों की पुलिस चंदन चौकी पहुंची।जहां उसने मंडी के प्रमुख मार्ग पर भ्रमण किया और अतिक्रमण की स्थिति जानी।


 जानकारी देते हुए तहसीलदार ने बताया गया कि चंदन चौकी मंडी का सर्वे निरीक्षण का कार्यक्रम था। मौके पर नायब तहसीलदार ताहिर परवेज को भेजा गया था। 


उधर दुधवा टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक डा. रंगा राजू टी ने बताया कि चंदन चौकी मंडी वन विभाग की भूमि पर बसी हुई है। उसे आज नहीं तो कल हटना ही होगा। 


डीटीआर प्रशासन ने एसडीओ के नेतृत्व में गुरुवार को पूरी तैयारी कर रखी थी और करीब 100 से अधिक वन कर्मचारी बुलाए गए थे, लेकिन एसडीएम के न पहुंचने से कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे