Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:नौकरी दिलाने की लालच देकर लिया शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड व फोटो, फर्जीवाड़ा कर बना दिया जीएसटी फर्म,मुकदमा दर्ज



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। नौकरी दिलाने की लालच देकर शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो आदि अभिलेख लेकर फर्जी जीएसटी फर्म बनाकर जालसाजी करने के मामले में पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया है।


 कोतवाली करनैलगंज में दर्ज कराए गए जालसाजी के मुकदमें में पीड़ित शिवाकात गोस्वामी पुत्र राम कृपाल गोस्वामी निवासी काशीपुर नैनुआ जगन्नाथपुर द्वारा आरोप लगाया गया है कि अरविंद गोस्वामी पुत्र हौसला प्रसाद निवासी कोंचा कासिमपुर थाना करनैलगंज ने वर्ष 2019 में उससे कहा कि यदि तुम्हे विद्युत विभाग मे संविदा पर नौकरी करनी है तो अपनी शैक्षिक अभिलेख, आधार, पैन कार्ड, फोटो की मूल प्रति दे दीजिए। 


पीड़ित उसकी बातों में आकर अपने सभी मूल अभिलेख दे दिये,आरोप है कि विपक्षी ने करीब 15 दिन बाद सभी मूल अभिलेख उसको वापस कर दिए। कई दिनों बाद पीड़ित शिवाकांत के मोबाइल पर विपक्षी अरविंद कुमार द्वारा फोन करके कहा कि नौकरी के लिए तुम्हारा अभिलेख सबंधित विभाग में संलग्न किया गया है।


 तुम्हारे मोबाइल नंबर पर ओटीपी गया है उसको बता दीजिए, पीड़ित ने अपने मोबाइल में आई हुई ओटीपी विपक्षी को बता दिया। उसके बाद पीड़ित द्वारा पूछने पर आरोपी कोरोना के नाम पर टालमटोल करता रहा। इसी बीच बीते 14 दिसम्बर 22 को पीड़ित के घर पर डाक द्वारा एक पत्र आया। 


जिसे खोलने पर उसका नाम व पता लिखा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से एक दो पन्ने का पत्र आया। जिसमें लिखा हुआ था कि आप अपना अकाउंट स्टेटमेंट उपलब्ध कराएं। जबकि पीड़ित का कहना है कि उसके द्वारा न तो कोई जीएसटी बनवाई गई है और न ही कोई फर्म बनवाया गया है तथा न तो किसी प्राइवेट अथवा सरकारी संस्था को कोई सप्लाई की गई है।


 मामले में परेशान पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई, एसपी के निर्देश पर करनैलगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले में जांच शुरू की।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad