Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:चौपाल में एसडीएम ने ग्रामीणों को शिकायतों के निस्तारण का दिलाया भरोसा



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। एसडीएम ने चौपाल में ग्रामीणो के द्वारा शिकायतो की सुनवाई के दौरान मातहतो को लापरवाही पर जमकर फटकार लगायी। 


तहसील के मुस्तफाबाद में गुरूवार को चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसडीएम सौम्य मिश्र तथा तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने चौपाल मे ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई की। 


चौपाल मे गांव में राशन कार्डो के बनाये जाने मे मिली शिकायत पर एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक राज यादव को सप्ताह भर के भीतर शिकायत के निस्तारण के कडे निर्देश दिये। 


राशन वितरण मे भी कुछ शिकायतों पर एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक से नाराजगी जतायी। गांव मे चकमार्गो तथा सार्वजनिक सम्पत्तियो पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण न होने को लेकर एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक श्रीप्रकाश पाण्डेय व क्षेत्रीय लेखपाल केके सरोज से आख्या तलब की। 


पुलिस से जुडी शिकायतो की भी सुनवाई करते हुए एसडीएम ने हल्का दरोगा को तीन दिवस के भीतर समुचित कार्रवाई के निर्देश दिये। आवासीय शिकायतो के मामले मे एसडीएम ने एडीओ पंचायत भूपेन्द्र त्रिपाठी सांगीपुर को अल्टीमेटम देते हुए पारदर्शिता के आधार पर सूची उपलब्ध कराए जाने को कहा। चौपाल मे एसडीएम ने मृत्यु प्रमाण पत्र, वरासत तथा खतोैनी आदि से जुडी शिकायतो की भी सुनवाई करते हुए फरियादियो को इनके निस्तारण कराए जाने का भरोसा दिलाया। 


ग्राम विकास अधिकारी सुशील कुमार पटेल ने एसडीएम को ग्राम पंचायत मे मनरेगा तथा राज्यवित्त आदि से संचालित विकास योजनाओं के बाबत प्रगति की जानकारियां दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे