Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज: तीन सूत्रीय मांगों को लेकर मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

 


पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

गोण्डा। अल्पसंख्यक दिवस के मौके पर मदरसा शिक्षकों की समस्याओं को लेकर मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों द्वारा 3 सूत्रीय मांग पत्र माननीय सांसद बृजभूषण शरण सिंह सांसद कैसरगंज के माध्यम से केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री भारत सरकार को मोहम्मद कलीम ब्लॉक अध्यक्ष नवाबगंज के नेतृत्व में  दिया गया ज्ञापन में प्रमुख मांग इस प्रकार है ।


इसमें शिक्षकों की मुख्य समस्याएं

1. मदरसा आधुनिकीकरण योजना का तत्काल रिन्यूअल (नवीनीकरण) किया जाए तथा उत्तर प्रदेश मदरसों में कार्यरत शिक्षकों का वर्ष 2021- 22 मानदेय तथा वित्तीय वर्ष 22 -23 का मानदेय तत्काल निर्गत किया जाए।


2. इस योजना में लंबे वर्षों से कार्यरत मदरसा शिक्षको 1582 मदरसा शिक्षकों का वित्तीय वर्ष 2021-22 का मानदेय अभी तक निर्गत नहीं किया गया है जबकि इन मदरसा शिक्षकों का डिमांड अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार को भेजी जा चुकी है अतः 1582 मदरसा शिक्षकों का मानदेय तत्काल निर्गत किया जाए।


3. यह की योजना के 29 वर्ष पूर्ण हो जाने के बाद भी मदरसा शिक्षकों के वेतन में कोई वृद्धि नहीं की गई है महंगाई को देखते हुए मदरसा शिक्षकों के वेतन में वृद्धि की जाए तथा प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति पुनः बहाल किया जाए, सांसद ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द से जल्द केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री से मिलकर मदरसा शिक्षकों की समस्याओं को अवगत कराएंगे तथा उनका योजना रिनीबल तथा मानदेय दिलाने का प्रयास करेंगे।


ज्ञापन देने में उपस्थित साथी मोईन अली महमूद दौलत यादव निर्मला गुप्ता आशिक अली मोहम्मद अलीम अजीमुल्ला मोहम्मद रफीक सलमान हाफिज समसुद्दीन तमाम मदरसा अध्यापक मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे