Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:श्रीराम कथा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज में चल रही श्रीराम कथा में बड़ी संख्या में पहले दिन ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। 


श्री हनुमानगढ़ी सेवा समिति करनैलगंज के द्वारा आयोजित कथा में श्री धाम वृंदावन से पधारे हुए अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता आचार्य रसराज मृदुल महाराज ने श्री राम कथा में गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज के चरित्र का विस्तृत वर्णन किया। 


कथावाचक ने कहा कि सत्संग से एक क्षण में ही किसी का भी जीवन परिवर्तित हो सकता है जैसे एक संत नारद के संग से महर्षि वाल्मीकि की जिंदगी बदल गई उसी प्रकार से पत्नी के द्वारा प्राप्त एक क्षणिक सत्संग से गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज का जीवन परिवर्तित हुआ और सत्संग का ही प्रभाव है की रामबोला रामचरितमानस को लिखने वाले गोस्वामी तुलसीदास जी बन गए। 


जिन्होंने समस्त वेद पुराणों और शास्त्रों का सार श्रीरामचरितमानस लिखकर समग्र विश्व के मार्गदर्शन का कार्य किया। साथ ही अपने इष्ट को प्रभुश्री राम को पाया। 


गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज के चरित्र का वर्णन करते हुए कथा प्रवक्ता ने कहा कि इस कलिकाल में गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज ने जैसे अपने प्रभु श्री राम को प्राप्त किया। 


इसी प्रकार से हर व्यक्ति पूर्ण समर्पण करके भक्ति और भाव से प्रभु को प्राप्त कर सकता है। भगवान तो आज भी प्रत्येक कण-कण में वास करते हैं बस आवश्यकता है हमें प्रहलाद जैसे दृढ़ विश्वास की तुलसीदास जी महाराज जैसी भक्ति की जिससे हम प्रभु के प्रत्यक्ष दर्शन कर सकते हैं। 


नगर के श्री भैरवनाथ मंदिर मार्ग पर बालकृष्ण ग्राउंड में चल रहे इस राम कथा महोत्सव में सोमवार की रात्रि भारी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी। जिसमें सत्संग व रामकथा के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन हुआ। यह राम कथा 27 दिसंबर तक चलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे