Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वन माफिया हरियाली पर चला रहे आरा आखिर क्यों ज़िम्मेदार है मौन ? क्या है राज ? क्यो नही जा रही है नजर



बीपी त्रिपाठी 

गोण्डा 20 दिसंबर। जनपद के थाना परसपुर क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर चौकी के पूरे अंगद ग्राम पंचायत के कोरिन पुरवा निवासी धनलाल पुत्र रामधीरज के खेत में वनमाफिया रमेश बरई द्वारा गूलर की प्रतिबंधित लकड़ी कटवाई जा रही है।


 यह सूचना स्थानीय लोगो द्वारा पत्रकार को दी गई मौके पर पहुंचकर पत्रकारों की टीम ने  देखा कि सूचना सही है और वन माफियाओं द्वारा हरियाली पर आरा चलाया जा रहा है ।


इस पर जब हरे पेड़ों की कटाई कर रहे  मजदूरों से पत्रकारों ने पूछा कि यह कटान कौन करा रहा है तो मजदूरों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कटान बड़े पुरवा पूरेअजब निवासी ठेकेदार रमेश बरई पुत्र राम करन बरई  करा रहे है।


 जिस पर जब ठेकेदार से दूरभाष के जरिए उक्त कटान के बारे में जानकारी चाही तो ठेकेदार ने व्यंग्य करते हुए बताया हम सखुआ शाखू कटवा रहे है  तो बताए जब प्रशासन को कोई दिक्कत नही है ।


फिर आपको क्या दिक्कत है जिस पर पत्रकार ने पूछा वन विभाग और संबंधित पुलिस चौकी को इसकी जानकारी है तो ठेकेदार रमेश ने बताया कि क्या सबकी जानकारी के बिना ही दिनदहाड़े लकड़ी का कटान हो रही है तुम्हें क्या लगता है तुम्हारे दिमाग नही है या अंधे हो जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कही ना कही कुछ तो गड़बड़ है किसी ना किसी की मिलीभगत है जिससे इस बन माफिया के हौसले बुलंद है।


 जिस पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है की इसे जिम्मेदारों की मिलीभगत कहे या मेहरबानी आखिर क्यो क्या है राज क्यो नही जा रही है  जिम्मेदारो की नजर वन माफिया के वक्तव्य से यह साबित होता है कि इस क्षेत्र में अवैध लकड़ियां धड़ल्ले से काटी जा रही है इस संदर्भ में जब वनाधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया की उक्त अवैध कटान की जानकारी हमे नही थी आपने बताया है ।


तुरंत दिखाकर कारवाही करवा रहे है अब देखना यह है कि  वन माफिया के ऊपर कार्यवाही होगी या मामले को यूंही किंतु परंतु में निपटा दिया जाएगा ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad