Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:चाइल्ड फंड इंडिया व तरुण चेतना द्वारा इंटरफेस कैम्प का आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 

 प्रतापगढ़: तरुण चेतना संस्थान द्वारा चाइल्डफंड इंडिया परियोजना के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक रूर में ब्लाक स्तरीय इंटर फेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


जिसमें मंचासीन अधिकारियों के समक्ष संघर्षशील महिला एग्रो फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड (एफपीसी) की महिलाएं ने अपनी समस्याओं का निस्तारण के लिए अपनी आवाज को बुलंद की।



बालिकाओ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पोस्टकार्ड भेजकर अभियान के माध्यम से मांग की तरुण चेतना की निदेशक नसीम अंसारी ने बेटियों एवं उपस्थित महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पंचायत के साथ-साथ महिलाओं की इनकम कैसे बढ़े यह बहुत महत्वपूर्ण है स्वतंत्रता संग्राम के स्तंभ को साक्षी मानकर आज हम संकल्प लें ताकि हमारी बहनों का उत्थान हो सके।


इसी क्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नेहरू युवा केंद्र के पूर्व निदेशक चंद्रशेखर प्राण ने बहनों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि पंचायती राज्य में महिलाओं की भूमिका अहम है पंचायत को तीसरी सरकार तीसरी सरकार का दर्जा दिया गया है। 


पंचायत के माध्यम से अपने गांव को बेहतर बना सकते हैं।प्राण ने कहा कि पट्टी की धरती रूरे ग्राम पंचायत से देश का बहुत गहरा रिश्ता है हमारे देश के हर नागरिक के दिलों में संविधान होना चाहिए संविधान ही देश के लोगों को  नागरिक होने का पहचान दिया है।


कृषि रक्षा इकाई के नीरज मिश्रा ने तकनीकी खेती के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि आज के ही दिन हमारे देश के सर्वप्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने शपथ लिया था आयरन लेडी कहा जाता था। बहनों को सशक्त करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है।


इस कार्यक्रम में वंश बहादुर एडवोकेट, मो0 समीम, एफपीसी की डायरेक्टर गार्गी वर्मा, ग्राम प्रधान अरविंद वर्मा, प्रधानाध्यापक दया शंकर दया शंकर यादव, पूर्व प्रधान रमेश बहादुर सिंह, पूर्व बीडीसी दिनेश सिंह, ब्रह्मदेव उपाध्याय, शिव शंकर चौरसिया, संतोष कुमार चतुर्वेदी, हकीम अंसारी, मेहताब खान, शकुंतला देवी, कलावती आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे