Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मेधाशक्ति की बदौलत भारत वैश्विक नेतृत्व की ओर : प्रमोद तिवारी



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र की मेधाओं के लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के चलते भारत तेजी से वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है। 


उन्होने कहा कि देश के ज्ञान व विज्ञान तथा निर्माण के क्षेत्र में प्रतिभाओं की कडी मेहनत का ही नतीजा है कि हमारा मुल्क दुनिया का दिशाबोधक बन रहा है। उन्होनें शिक्षाविदो से समग्र भारत को नेतृत्वकर्ता राष्ट्र के रूप में विकसित तथा आत्मनिर्भर बनाने के लिए उर्जावान पीढ़ी का निर्माण कर देश को उज्ज्वल भविष्य सौपने का आहवान किया।


 शनिवार को रेहुआ लालगंज स्थित बापू इण्टर कालेज के वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि बालिका शिक्षा के क्षेत्र मे भी आज रामपुर खास नजीर गिना जाता है। 


बालिकाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होने कहा कि भारतीय बेटियां आज तकनीकी तथा प्रगति के हर मुकाम पर सफलता का परचम लहराते हुए रक्षा क्षेत्र मे भी अप्रतिम योगदान का इतिहास बना रही है। 


श्री तिवारी ने कहा कि विधायक आराधना मिश्रा मोना के साथ रामपुर खास को सुदृढ़ विकास की मंजिल देने के लिए प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा के क्षेत्र मे वह हर जरूरी संसाधन मेधावियो को मुहैया कराते रहेंगे। 


क्षेत्रीय विकास पर भी प्रकाश डालते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि लोगों को शुद्ध पीने के पानी तथा मजरे व पुरवे तक विद्युतीकरण, हाईवे, सडक परियोजनाओं व कृषि क्षेत्र को भी उन्नतशील बनाकर रामपुर खास को विकास की स्वआत्मनिर्भरता का भी गौरव सौपा जाएगा। 


हालांकि प्रमोद तिवारी ने इस बात पर दुख जताया कि वह तथा विधायक मोना यहां  निरंतर ढांचागत विकास की नई परियोजनाओं को लाने मे मेहनत कर रहे हैं तो दूसरी तरफ राजनीतिक कुण्ठा के चलते सत्ता से जुडे जनप्रतिनिधि रामपुर खास की वृहद रेलवे लाइन परियोजना तथा नवसृजित मंगापुर-अठेहा ब्लाक के क्रियाशील होने में रोडे अटका रहे है। 


उन्होने कहा कि जनता की ताकत सदैव सर्वोच्च हुआ करती है और वह क्षेत्र के लोगों के विश्वास तथा समर्थन की ताकत से रामपुर खास के लोगों के विकास के हर सपने को पूरा करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रमुख दृगपाल यादव व संचालन रामकुमार पाण्डेय ने किया।


 प्रधानाचार्य हरिशंकर शुक्ला ने शैक्षिक प्रगति आख्या प्रस्तुत की। विद्यालय के प्रबंधक वेदप्रकाश त्रिपाठी ने समारोह का संयोजन किया। इसके पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने मां सरस्वती के चित्र तथा संस्थापक अध्यक्ष पं. माताबदल तिवारी की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 


उन्होनें क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की विधायक निधि से नवनिर्मित विज्ञान कक्ष का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। विद्यालय की छात्रा अनन्या सिंह, शिवांशी मिश्रा, दीक्षा साहू, शिखा यादव, राधा विश्वकर्मा व अंजली, नेहा यादव, ज्योति यादव, आफरीन ने विविध मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से वार्षिकोत्सव की समां बांधी। 


इसके बाद सांसद प्रमोद तिवारी ने लालगंज नगर पंचायत के अझारा वार्ड में अटल मण्डपम मे अधिवक्ता अटल बिहारी मिश्र के संयोजन में आयोजित स्वागत समारोह में भी शामिल हुए। दीवानी रोड स्थित राधा सदन में समाजसेवी अंजनी कौशल व अजय कौशल के संयोजन में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भी प्रमोद तिवारी शामिल हुये। 


वहीं नगर में हिन्दी के प्रख्यात विचारक पूर्व उप प्रधानाचार्य विन्देश्वरी प्रसाद मिश्र के निधन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। बैजलपुर गांव में पूर्व प्रधान रामसिंह के पुत्र मुन्ना सिंह के आकस्मिक निधन पर परिजनों से मुलाकात कर संवेदना जतायी। 


वहीं प्रमोद तिवारी ने क्षेत्र के ननौती, शीतल सिंह का पुरवा दर्रा, रानीगंज कैथौला बाजार में भी आयोजित कार्यक्रमों मे शामिल होते हुए जनसमस्याओं की सुनवाई की। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, केडी मिश्र, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, नामवर सिंह, पं. घनश्याम मिश्र, धीरज सिंह, कमलेश तिवारी, लल्लन सिंह, अशोकधर द्विवेदी, सुधाकर पाण्डेय, शिव बहादुर सिंह, महेन्द्र सिंह, पप्पू तिवारी, ददन सिंह, मुरलीधर तिवारी, सत्येन्द्र सिंह, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, प्रियम मिश्र, आनन्द पाण्डेय आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे