Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनौली:जिला सहकारी बैंक ने लगाया वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर



उमेश तिवारी

नौतनवा महराजगंज:राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) लखनऊ के सौजन्य से जिला सहकारी बैंक लिमिटेड गोरखपुर द्वारा आज बुधवार की दोपहर को सोनौली नगर पंचायत के महुअवा साधन सहकारी समिति पर एक वित्तीय साक्षरता एवं जागरूकता कैंप लगाया गया।


जागरूकता कैंप के मुख्य अतिथि वरिष्ठ शाखा प्रबंधक गोरखपुर देवेंद्र द्विवेदी रहे जबकि अध्यक्षता एजाजुल हक उर्फ पप्पू खान अध्यक्ष सहकारी समिति महुआ ने किया।


इस मौके पर बड़ी संख्या में उपस्थित किसान और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री द्विवेदी ने कहा कि सरकार ने विविध बैंकों के माध्यम से जन-जन के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी स्कीमें चलाई हुई हैं। इन स्कीमों का लाभ आमजन तक पहुंचे इसके लिए हर गांव-कस्बे में जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।


 उन्होंने यह भी कहा कि शिविर का मकसद अधिक से अधिक लोगों को सरकारी स्कीमों के लाभ के प्रति जागरूक करना और उनकी बैंक आदि कार्य में मदद करना है। इसके अलावा लोगों को स्कीमों के बारे में व्यापक रुप से जागरूक किया गया और कई अहम जानकारियां साझा की गई।



इस मौके पर विजय प्रताप यादव, मतस्येन्द्र कुमार गौड़ शाखा प्रबंधक, तथा किसानों में मुख्य रूप से राम सागर शर्मा, करम हुसैन, निजामुद्दीन खान सहित 2 दर्जन से अधिक लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे