Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:एबीवीपी के जिला सम्मेलन मे कई प्रस्ताओं पर चर्चा



अखिलेश्वर तिवारी 

जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के  एमएलके पीजी कॉलेज हॉकी ग्राउंड मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला सम्मेलन संपन्न हुआ । सम्मेलन में हजार से ज्यादा छात्रों ने प्रतिभाग किया।


    6 फरवरी को आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एमएलके पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पांडे द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन से हुआ। मुख्य अतिथि प्रो जे पी पांडे ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा भावी नागरिक आज के युवा को देश के बेहतर भविष्य के रूप में निर्मित करने की कड़ी में एबीवीपी लगातार योगदान दे रहा है। 


इसी उद्देश्य से यह संगठन देश के युवाओं को जोड़कर शिक्षा में आने वाली दिक्कतों को दूर करने विविध समसामयिक कार्यों से युवाओं को जोड़ना और हर तरह से आने वाली दिक्कत निवारण में छात्र छात्राओं की मदद करता रहा है। विद्यार्थियों को समय समय पर जागरूकता के माध्यम से राष्ट्र के प्रति तैयार करना मुख्य उद्देश्य हैं। मुख्य वक्ता प्रांत मंत्री आकाश पटेल ने कहा कि युवा कल का नही आज का भविष्य है ।


 हमे युवाओं को केंद्र में रखकर ही देश के आगे बढ़ने की कल्पना करनी चाहिए। भारत फिर से विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। अब यह हम सबका दायित्व है कि देश को विश्व गुरु बनाने में योगदान दें। ऐसा न हो कि बाद में संकोच करना पड़े कि हम अपना योगदान नहीं दे पाए। मुख्य नियंता पी के सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक प्रताप सिंह, नगर अध्यक्ष आजाद प्रताप सिंह, नगर मंत्री एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय अमीर हसन के परिजन शिव कुमार द्विवेदी ने अपने विचार रखें।


 कार्यक्रम का संचालन एबीवीपी के कुशाग्र सिंह ने किया। अभविप बलरामपुर के जिला सम्मेलन में 3 प्रस्ताव पारित हुए जिस में बलरामपुर जनपद में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, एमएलके महाविद्यालय में विधि तथा कृषि विज्ञान का पाठ्यक्रम लाने एवं किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज सेटेलाइट सेंटर के शुभारंभ से संबंधित था। जिला सम्मेलन में जिला संगठन मंत्री अभिनव, जिला संयोजक अमन गुप्ता, जिला सह संयोजक गौरव दिवेदी, इकाई अध्यक्ष शिवम मिश्रा, सुरेंद्र, मानवेंद्र, छवि, रोहन, आकांक्षा, नंदनी, अंबुज भार्गव व सुरेंद्र सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे