Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सेमरिया हनुमान मंदिर व प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मनाया जा रहा वार्षिकोत्सव का समापन कल


       वीडियो:बरसाना के कलाकारों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर बांधी शमा


कमलेश

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र के सेमरिया गांव में स्थित प्राचीन श्री हनुमान जी के मंदिर व प्राण प्रतिष्ठा के 793 वर्ष पूरे होने पर मनाया जा रहा वार्षिकोत्सव मंगलवार को लट्ठ मार होली खेलकर सम्पन्न हो जाएगा। इस दौरान बरसाना मथुरा से श्री राधा कृष्ण लीला संस्थान से आये कलाकारों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर हजारों भक्तों को मंत्र मुग्ध कर दिया। वही कल समापन पर सभी कलाकार लट्ठ मार होली का मंचन भी करेंगे।


ईसानगर के सेमरिया में स्थित हनुमान मंदिर व प्राण प्रतिष्ठा के 793 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मनाया जा रहा सात दिवसीय वार्षिकोत्सव का समापन मंगलवार को लट्ठ मार होली खेलकर होगा। 


जिसमें श्री राधा कृष्ण लीला संस्थान मथुरा बरसाना से आये कलाकार स्वामी शंकर लाल ,स्वामी नंदकिशोर मिश्र व उनकी टीम के सदस्यों की देखरेख में लट्ठ मार होली का आयोजन मंगलवार को सुबह से शुरू कर वार्षिकोत्सव समापन तक करेंगे। ऐसी होली क्षेत्र में पहली बार होगी जिसको देखने व होली कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में भक्त एक दिन पहले से ही तैयारी में जुट गए है।



रासलीला के मनमोहक कार्यक्रम देख भक्त हुए मंत्र मुग्ध


हनुमान मंदिर पर वार्षिकोत्सव के अवसर पर मथुरा बरसाना से आये कलाकरों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। जिसमें मुख्य रूप से ताड़का वध,कंस वध,अहिल्या उद्धार,सीता स्वयंवर का मंचन प्रमुख रहा। 


इस बाबत मंदिर कमेटी के सदस्य अतुल त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को लट्ठ मार होली खेलकर वार्षिकोत्सव का समापन हो जाएगा। इस ऐतिहासिक मंदिर के 793 वर्ष पूरे होने पर आयोजित वार्षिकोत्सव को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने में कमेटी के सदस्य राजेन्द्र वर्मा,आशीष पटेल,संतोष मिश्रा,चंद्रकिशोर मौर्या, राजकुमार राजपूत,लवकुश कृष्णा पोरवाल,संदीप सिंह,सीताराम जायसवाल,शिवाजी अवस्थी समेत अन्य सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे