Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया:सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत थानाध्यक्ष ने इण्टर कॉलेज के बच्चों को सड़क सुरक्षा के बताये उपाय



कमलेश

खमरिया खीरी:सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत शनिवार को थानाध्यक्ष ईसानगर ने पब्लिक इण्टर कालेज में बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमो का पालन करने की शपथ दिलाते हुए उनको सड़क पर चलने के दौरान सुरक्षित रहने के नियमों को बारीकी से समझाया। इसके उपरांत कटौली मार्ग पर बगैर हेलमेट व सीटबेल्ट के चलने वाले वाहनों के खिलाफ़ सघन अभियान चलाकर 40 वाहनों के चालान किया। जिसको देख बगैर हेलमेट सड़कों पर फर्राटा भर रहे वाहन स्वामियों में अफ़रातफ़री का माहौल बना रहा। 

शनिवार को ईसानगर थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी अपने दलबल के साथ पब्लिक इण्टर कालेज के सैकड़ों बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाते हुए सड़क पर चलने के दौरान दोपहिया वाहन सवारों को हेलमेट,चारपहिया से चलने पर सीटबेल्ट लगाकर ही चलने की बात कहते हुए बताया कि हर व्यक्ति सड़क सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमो का पालन करे तथा सड़क पर रहते हुए सड़क सुरक्षा बहुत आवश्यक है,और सभी को पता होना चाहिए,क्योंकि सड़क दुर्घटनाएं मौत का प्रमुख कारण हैं। बाद के जीवन में सुरक्षित व्यवहार करने के लिए सभी को कम उम्र में सड़क यातायात और सुरक्षा नियमों को सीखना चाहिए। 


बग़ैर हेलमेट व सीट बेल्ट के चलने पर 40 वाहनों का किया चालान


बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जागरूक करने के बाद थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने ईसानगर कटौली मार्ग पर बगैर हेलमेट व सीटबेल्ट एवं दोपहिया वाहन पर दो लोगों से अधिक बैठकर चलने वालों के खिलाफ़ चेकिंग अभियान चलाकर 40 वाहनों का चालान कर दिया, जिसको देख दोपहिया वाहन स्वामियों में देर सायं तक अफ़रातफ़री का माहौल बना रहा। इस दौरान थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया कि बगैर हेलमेट सीटबेल्ट व बाइकों पर दो से अधिक लोगों को लेकर चलने वाले 40 लोगों के चालान किये गए है। इस दौरान सभी को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के शख़्त निर्देश दिए गए है। जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा उस पर अभियान चलाकर आगे भी इसी तरह से कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे