Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुबौलिया:चौकीदारी की नौकरी दिलाने का झांसा देकर चौकीदार ने हड़पा लाखों रुपए



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिल मे थाने के चौकीदार की नौकरी दिलाने का झांसा देकर दुबौलिया थाना का एक चौकीदार तीन लोगों से दो लाख दस हजार रुपए ऐंठ लिया और जब चौकीदारी की नौकरी नहीं मिली तब पीड़ित  रकम वापसी की बात करने लगे । उन्हें रुपया वापसी तो दूर उल्टे गाली गलौज एवं जान से मार देने की धमकी दी जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक बस्ती को तीनों पीड़ितों ने प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है ।मुकामी थाना क्षेत्र के मझियार निवासी पल्टू कन्नोजिया और बसंत कुमार तथा भिउरा निवासी श्रीराम ने बताया कि मझियार के रहने वाले राजेश यादव भनखर पुर गांव के चौकीदार है उन्होंने कहा कि मेरी पहुंच थाने से लेकर डी एम, एस पी तक है मैं किसी को भी दुबौलिया थाने का चौकीदार बनवा सकता हूं । बेरोज़गारी के चलते एवं गांव के ही रहने वाले राजेश यादव पर हम सब विश्वास करके राजेश यादव को एक साल पहले रुपए दे दिए और बराबर नौकरी दिलाने के लिए सिफारिश करते रहे।  राजेश यादव टाल मटोल करते रहे दरवाजे पर जाने पर भद्दी भद्दी गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे ।

नौकरी और रुपया न मिलते देख  मझियार निवासी पल्टू कन्नौजिया ने दुबौलिया थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर लगाना शुरू कर दिया तब पुलिस ने राजेश यादव को थाने पर पूछताछ के लिए बुलाया जिस पर राजेश यादव ने आपसी सुलह कर 27 जनवरी को रुपया देने का समय लिया लेकिन नियत तारीख बीत जाने के बाद जब रुपया नहीं मिला तब थाने पर और पुलिस कप्तान के पास अपनी फरियाद लेकर गये।

पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र के अनुसार पल्टू निवासी मझियार से पचहत्तर हजार ,बसंत कुमार से साठ हजार एवं भिउरा निवासी श्रीराम से पचहत्तर हजार रुपये चौकीदारी की नौकरी दिलाने का झांसा देकर राजेश यादव चौकीदार ने लिया । अब तक न तो नौकरी दिलाया और न रुपये ही वापस कर रहा है ।थाना प्रभारी दुबौलिया से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बताया कि तहरीर मिली है जांच की जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे