मनकापुर पुलिस ने आखिरकार दर्ज कर लिया लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने से दुर्घटना में मौत का मुकदमा

 

मोहम्मद सुलेमान 

गोण्डा:आखिरकार मनकापुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बाइक चालक के विरुद्ध दुर्घटना में मौत का मुकदमा दर्ज लिया ।

विपक्षी के रसूख के आगे पुलिस ने नही लिखी रिपोर्ट

मनकापुर थाना कोतवाली क्षेत्र के घुसवा खास गांव के मजरे लोनियनपुरवा गांव निवासी रक्षाराम चौहान पुत्र स्व जुग्गीलाल ने पुलिस अधीक्षक गोण्डा को दिए गए शिकायती पत्र में मनकापुर पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि थाना मनकापुर में विपक्षी के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया लेकिन विपक्षी के रसूख के आगे पीड़ित की एक न चली। पीड़ित थाना मनकापुर का चक्कर लगाने लगा कि उसकी रिपोर्ट दर्ज हो जाये लेकिन थाना मनकापुर ने प्रार्थी को डांट-डपट कर भगा दिया पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दौडता रहा, लेकिन थाना मनकापुर ने प्रार्थी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

कब का क्या है मामला

घुसवा खास गांव के मजरे लोनियनपुरवा गांव निवासी 74 वर्षीय जुग्गीलाल वर्ष 2022 के 5 अक्टूबर को शाम लगभग 6 बजे शौच से लौटने के बाद अपने घर के सामने खडे थे, उसी समय अधियारी की ओर से तेज गति से लापरवाही पूर्वक एक मोटर साइकिल बजाज डिस्कवर ने ठोकर मार कर घायल कर दिया था।

किस पर लगे आरोप

कोतवाली मनकापुर के मरौचा गांव निवासी रामसिंगार पुत्र मुन्नालाल पर आरोप है कि  पीड़ित के पिता को जोर दार टक्कर मारी जिससे पीड़ित के पिता गिर पड़े और उक्त मोटर साईकिल ने प्रार्थी के पिता (74 साल) को रौंद दिया । जिससे पीड़ित के पिता जुग्गीलाल गम्भीर रुप से घायल हो गये और पीड़ित के पिता की दोनों पैर व कूल्हे की हड्डी टूट गई तथा सिर और सीने पर काफी चोटे आयी । टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टक्कर की आवाज से मौके पर आस पास व गांव के लोग इक्कठा हुए तथा मोटर साईकिल चालाक को पकड लिया और चोटहिल (पीड़ित के पिता) को आनन-फानन पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये । जहां से उन्हे जिला बस्ती रिफर कर दिया गया ।

फिर इस कारण नही बैठा मामला

विपक्षी ने उक्त घटना की जिम्मेदारी ली और कहा कि आप लोग इलाज करवाओं इलाज में जो भी पैसा लगेगा मैं दूगां प्रार्थी अपने पिता की इलाज में व्यस्त हो गया तथा विपक्षी, मौके पर मौजूद रामअजोरे, खुशीराम वर्मा व राजेश चौहान आदि लोगों को बताकर चला गया की आप लोग इलाज में जो भी खर्चा आयेगा बता देना मैं सारा इलाज का खर्चा वहन करुगां, इस प्रकार से विपक्षी जिम्मेदारी लेकर चला गया और प्रार्थी ने अपने पिता को इलाज हेतु सूर्या हास्पिटल में भर्ती करवा दिया और उनका इलाज शुरू हुआ डाक्टर ने बताया कि चोटहिल की दोनों पैर की हड्डी व कूल्हे की हड्डी टूट जाने के कारण आपरेशन करना पडेगा जिस पर प्रार्थी अपने पिता को सूर्या हास्पिटल में छोड़कर विपक्षी के पास आया और बोला कि तत्काल आपरेशन के लिए डाक्टर साहब ने पैसे की मांग की है, आप पैसे की व्यवस्था तुरन्त करा दे जिससे इलाज शुरू हो सके विपक्षी ने कहा कि तुम इलाज करवाओ मैं पैसा लेकर आता हूं लेकिन विपक्षी न तो पैसा लेकर आया और न ही स्वयं प्रार्थी के पिता को देखने हास्पिटल ही गया प्रार्थी किसी तरह कर्ज आदि लेकर पिता का इलाज करता रहा लेकिन विपक्षी न तो स्वयं आया और न ही इलाज हेतु पैसे की व्यवस्था की । वही इलाज के दौरान घायल बुजुर्ग की मौत हो गई।

थक हार कर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक के दरबार में गुहार लगाई, मामले को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद हरकत में आई मनकापुर पुलिस ने आरोपी बाइक चालक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने