Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Colonelganj news:हलधरमऊ के ब्लॉक संसाधन केंद्र में "हमारा आंगन हमारे बच्चे" कार्यक्रम का हुआ आयोजन



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। गुरुवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र हलधरमऊ के परिसर में हमारा आंगन हमारे बच्चे पर आधारित ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम खंड शिक्षा अधिकारी रियाज अहमद की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।


 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा विधायक बावन सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी राजेंद्र यादव व सीडीपीओ नंदिनी घोष सहित ब्लॉक के समस्त शिक्षक एवम स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे।


 कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राखा राम गुप्ता एआरपी ने किया। कार्यक्रम में निपुण भारत मिशन कार्यक्रम की संपूर्ण रूपरेखा शिक्षकों को बताया गया। सभी को लक्ष्य प्राप्ति के अंतिम लक्ष्य से अवगत कराते हुए शतप्रतिशत आधार शिला क्रियान्वित करने, संदर्शिका का उपयोग, प्रिंट रिच सामग्री, गणित किट व गतिविधि के माध्यम से बच्चों को बताया गया।


 लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विधायक बावन सिंह ने शिक्षकों को शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने के संसाधनों पर शिक्षकों को संबोधित किया। कार्यक्रम में मोहम्मद इरफान, अभिजीत, अनिल कुमार, मनोज कुमार, रितेश कुमार, प्रेम कुमार यादव, दिलीप कुमार सिंह, कौशल किशोर ओझा, राहुल सिंह, रविंदर सिंह, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे। 


वहीं विधायक ने बीआरसी परिसर में लगाई गई टीएलएम प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और टी एल एम के माध्यम से बच्चों के शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad