Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्राम प्रधान पंप हाउसों को शुरू कराएं, नहीं तो होगी कार्रवाई: डीएम सत्येन्द्र कुमार



उमेश तिवारी

महराजगंज  जिले में संचालित जल जीवन मिशन की प्रगति समीक्षा डीएम सत्येन्द्र कुमार ने शुक्रवार को की। कई गांवों में ग्राम पंचायत से पंप आपरेटरों को मानदेय न मिलने से पंप हाउस बंद होने की जानकारी पर डीएम ने नाराजगी जताई। फीडबैक में मनकौरा, खामौरा, बागापार व खजुरिया गांवों में इस तरह की जानकारी मकलने पर संबंधित ग्राम प्रधानों को तत्काल पंप हाउसों को शुरू कराने को कहा। कहा कि ऐसा न होने पर 95जी. की कार्रवाई की जाएगी।


डीएम ने रेट्रोफिटिंग के साथ-साथ जल निगम, जेएमसी व रिथविक-कोया द्वारा निर्माणाधीन परियोजनाओं की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया कि रेट्रोफिटिंग की कुल 31 परियोजनाओं को पूर्ण किया जा चुका है और इनके माध्यम से कुल 33232 एफएचटीसी दी गयी हैं, जो कि शत-प्रतिशत है। डीएम ने जेएमसी द्वारा प्रथम फेज की परियोजनाओं में विलंब पर एलडी (लिक्विडेटेड डैमेज) के लिए अधिशासी निदेशक को पत्र भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने फरवरी तक कवर एग्रीमेंट हो चुके 155 परियोजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश कार्यदायी संस्था को दिया। सोलर इंस्टालेशन की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और प्रोजेक्ट मैनेजर को टीम बढ़ाकर कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया।


जल जीवन मिशन फेज-3 की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था रिथविक कोया को अवशेष 83 परियोजनाओं के कवर एग्रीमेंट 10 फरवरी तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने संस्था को पाइप लाइन बिछाने के कार्य मे तेजी लाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने रिथविक की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए अधिशासी निदेशक को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र भेजने के लिए कहा। डीएम ने निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए विद्युत कनेक्शन के संदर्भ में विद्युत विभाग द्वारा आगणन प्रस्तुत करने के लिए अधीक्षण अभियंता विद्युत को पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया। अनेक जगहों पर निर्माण कार्यों के टूटने की शिकायत पर संबंधित गांवों के प्रधानों और पीडब्ल्यूडी व आरईडी विभाग के साथ बैठक कर उचित समन्वय बनाने का निर्देश दिया, ताकि पाइप लाइन टूटने से जलापूर्ति में होने वाली बाधा को रोका जा सके। इस अवसर पर डीडीओ राकेश कुमार पांडेय, अधिशासी अभियंता जल निगम आसिफ हुसैन, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रभात सिंह, सहायक अभियंता महेश कुमार सहित अन्य संबंधित लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे