Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रक्सौल: लूट कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता



उमेश तिवारी

काठमांडू / नेपाल :बीते बुधवार को रक्सौल रेलवे स्टेशन रोड में हुयी लूट के मामले में पुलिस ने लूट का पैसा बरामद कर लिया है। इसके साथ हवाला के कारोबार से जूड़े पैसे की भी बरामदगी की गयी है। गुरूवार को रेल थाना रक्सौल में प्रेस वार्ता का आयोजन कर इसकी जानकारी देते हुए रेल पुलिस अधीक्षक डा0 कुमार आशीष ने बताया कि रक्सौल स्टेशन रोड में 15 लाख की लूट और गोलीबारी की सूचना मिलने के साथ ही, रेल पुलिस उपाधीक्षक बेतिया पंकज कुमार के नेतृत्व में जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, एवं आर पी एफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप के साथ एसआइटी की टीम का गठन कर दिया गया था।

 

वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान करते हुए टीम के द्वारा 4 घंटे के अंदर लूट की रकम के अलावे हवाला के कारोबार से जुड़ा पैसा भी बरामद किया गया है। इसके साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें नकरदेई ओपी क्षेत्र के सिरिसिया माल निवासी मो. इलियास व मो. साहेब शामिल है। एसपी डा0 आशीष ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों की निशानदेही पर कुल 70 लाख 83 हजार 500 रूपया इंडियन करेंसी तथा 14 लाख 36 लाख 750 नेपाली करेंसी बरामद किया गया है। साथ ही, उन्होंने बताया कि घायल युवक धीरज की हालत स्थिर है।  

वह पटना में रहकर पढ़ाई करता था। घटना के दिन वह अपने एक साथी के साथ ही रक्सौल बस से आया था। यहां करेंसी एक्सचेंज कराने के बाद पैसे से भरा लेकर स्टेशन के तरफ जा रहा था, उसी दौरान यह घटना घटित हुयी।घायल युवक बड़ी-बड़ी हवाला पार्टियों के लिए कुरियर का काम करता था। इस मामले में दो संदिग्धों की गिरफ्तारी हुयी है, अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। कुछ अपराधी नेपाल में भी शरण लिये हुए है, उनकी पहचान कर ली गयी है।  

एसआइटी की टीम अभी लगातार काम कर रही है। चुकि यह मामला अब आर्थिक अपराध से जुड़ा हुआ है तो इसमें आर्थिक अपराध ईकाई व इनकम टैक्स को भी शामिल किया जा रहा है।हवाला के नेटवर्क से जुड़े एक दर्जन से अधिक लोग पुलिस के रडार पर है, जिनकी निगरानी की जा रही है। जल्द ही  इस मामले में कुछ और खुलासे किये जायेगें।साथ ही एसपी डा0 आशीष ने बताया कि घटना के त्वरीत खुलासे को लेकर एसआइटी की टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा साथ ही, उन्होंने बताया कि घायल धीरज की हालत स्थिर बनी हुयी है।

 

खुलासा करने वाली टीम में पुलिस निरीक्षक कमल किशोर सिंह, निरज कुमार, आरपी एफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप,  रेल थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, हरैया ओपी प्रभारी पंकज कुमार, पुअनि मनोज कुमार ,सअनि सत्येन्द्र सिंह, जयचंद कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे