Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज:सफाई कर्मियों ने पूरे मानदेय व साप्ताहिक अवकाश की मांग को लेकर किया प्रदर्शन



उमेश तिवारी

महराजगंज : नगर पालिका के आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे सफाई कर्मियों ने पूरे महीने का मानदेय और एक दिन साप्ताहिक अवकाश की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। कहा कि जब वे पूरे महीने काम कर रहे हैं तो फिर मानदेय में कटौती क्यों की जा रही है? ऐसा न होने पर वृहद आंदोलन की चेतावनी दी। कहा कि सफाई का काम ठप भी किया जा सकता है।

सफाई कर्मियों का कहना रहा कि वे सभी आउट सोर्सिंग के कर्मचारी हैं। पूरा महीने काम करने के बाद भी उनको 26 दिन का वेतन मिला है। ऐसी दशा में उन सभी का साप्ताहिक अवकाश रविवार को किया जाय। अगर सभी सफाई कर्मियों से महीने भर का काम लिया जाय तो पूरे महीने का वेतन भी दिया जाए। इस दौरान सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी भी की। आरोप लगाया कि इसके अलावा भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कहा गया कि पीएफ कट गया लेकिन भुगतान नहीं हुआ। सर्विस बुक की भी समस्या है।

इस प्रदर्शन के बाद अधिशासी अधिकारी-प्रभारी अधिकारी को मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा गया। इस पत्रक पर धर्मेन्द्र गोड़, रामगोपाल, अनिल, संजय खरवार, उमाशंकर, रवि प्रसाद, अजय, विजय, बच्चाराम, अभिलेख, मनीष, चंद्रिका, विद्या साहनी, साजन, हरि, राजेश आदि के हस्ताक्षर हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे