Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दो मदरसों की सत्यता जानने पहुंचे अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य

 


उमेश तिवारी

 महराजगंज:नौतनवा तहसील क्षेत्र के दो मदरसों की भूमि की शिकायत पर गुरुवार को उसकी वास्तविकता की जांच करने अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बक्शीश अहमद वारसी पहुंचे।


उन्होंने कहा कि सरकार मदरसों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने पर काम कर रही है। जबकि एडेड होने के बाद अधिकांश मदरसों के जिम्मेदार आपस में लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसका असर कहीं न कहीं मदरसों पर ही पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी डाक बंगले पर पहुंचे अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत भी किया।


अल्पसंख्यक आयोग सदस्य बक्शीश अहमद वारसी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार मदरसों को बेहतर ढंग से संचालित करने पर काम कर रही है ताकि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे दीनी तालीम के साथ-साथ हिंदी, अंग्रेजी, गणित एव साइंस की भी तालीम हासिल कर सकें। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि कहीं न कहीं मदरसा संचालकों की उदासीनता है कि आज भी बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण करने से चूक जा रहे हैं।


बख्शीश अहमद वारसी ने कहा कि नौतनवा कस्बे के बहादुर शाह नगर व लक्ष्मीपुर ब्लाक के बैरवा बनकटवा में संचालित मदरसे की शिकायत मिली थी कि यह दोनों मदरसे जिस भूमि पर बने हैं, वह किसी अन्य के हैं। उन्होंने बताया कि राजस्व से जुड़ा होने की वजह से एसडीएम नौतनवा के साथ बैठक की गई है। तहसील प्रशासन के जांच के बाद ही वास्तविकता सामने आएगी कि मदरसा किस तरह की भूमि पर संचालित हैं?


इस दौरान भाजपा नेता समीर त्रिपाठी ,सीताराम लोहिया, जितेंद्र जायसवाल, अजय अग्रहरी, नन्हें सिंह, वारिस अहमद कुरेशी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे