Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के समरदा हरी गांव में प्रधान पद हुए उपचुनाव में 77.30 प्रतिशत पड़े वोट



कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक में जमा हुई मतपेटी

दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर, मतगणना चार मार्च को

कमलेश

धौरहरा खीरी:ईसानगर की ग्राम पंचायत समरदा हरी में प्रधान पद पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद रिक्त हुई सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में वोटरों ने जमकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सायं 5 बजे तक हुए मतदान में 77.30 प्रतिशत मत पड़े। मतदान के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहकर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाया। अब मतगणना चार मार्च को होगी जहां प्रधान पद की नई पारी कौन खेलेगा इसका निराकरण होगा। 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद ईसानगर की ग्राम पंचायत समर्दाहरी में प्रधान पद की रिक्त हुई सीट पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गुरुवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल की देखरेख में हुए उपचुनाव में 77.30 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान मतदान में कोई बाधा न उत्पन्न हो उसके लिए ईसानगर समेत खमरिया थाने की पुलिस बड़ी संख्या में बूथ पर बनी रही,चुनाव सुबह शुरू होकर सायं 5 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। इस बीच मतदाता सूची में दर्ज 2503 मतदाताओं में से 1935 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बाबत एआरओ विमल वर्मा ने बताया कि 77.30 प्रतिशत वोट पड़े है,कुल 2503 के सापेक्ष 1935 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में सीओ पीपी सिंह,थानाध्यक्ष ईसानगर पंकज त्रिपाठी,खमरिया शिवाजी दुबे व पीएसी बल की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्वक मतदान संपन्न हुआ।


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में रखी गई मतपेटी

मतदान के बाद पोलिंग पार्टी सकुशल ब्लॉक मुख्यालय पहुचीं जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में मतपेटी को रखवाकर रूम को सील कर दिया गया। इस दौरान बीडीओ नीरज दुबे,एडीओ शिवाशीष श्रीवास्तव,एआरओ विमल वर्मा,आरओ समेत थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी अपने दल बल के साथ मौजूद रहे।

शनिवार को होगा हारजीत का फैसला

समर्दा गांव में प्रधान पद पर हुए उपचुनाव में दोनों प्रत्याशी आमने सामने एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए देखे जा रहे है। उपचुनाव में  सुशीला देवी व विनोद कुमार आमने सामने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे है। गुरुवार को हुए चुनाव के बाद दोनों अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। फिलहाल कुछ भी हो हार जीत का फ़ैलसा शनिवार को ब्लॉक सभागार में होने वाली मतगणना के बाद ही होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे