Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमृतपाल की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी, BSF-SSB और पुलिस अलर्ट



उमेश तिवारी 

 महराजगंज:खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है लेकिन उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर हाईकोर्ट ने भी पंजाब सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि अमृतपाल नेपाल और पाकिस्तान के रास्ते फरार हो सकता है। इसे देखते हुए नेपाल और पाकिस्तान समेत सभी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) को अलर्ट मोड में रखा गया है।


देश छोड़कर भाग सकता है अमृतपाल

खुफिया इनपुट मिलने के बाद नेपाल, पंजाब और बांग्लादेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर सभी प्रमुख सीमा चौकियों और वहां तैनात बीएसएफ और एसएसबी और पुलिस की सीमा इकाइयों को अलर्ट कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को अलर्ट किया गया । फील्ड अधिकारियों को अमृतपाल की पगड़ी और बिना पगड़ी के फोटो भेज दिए गए हैं।

बता दें कि वारिस पंजाब दे  प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई चौथे दिन में प्रवेश कर गई है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है। वहीं अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने जालंधर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, कहा- आपके पास 80,000 पुलिसकर्मी, क्यों नहीं कर पाए गिरफ्तार

पंजाब पुलिस अब तक इस मामले में 78 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस की यह कार्रवाई अमृतपाल के ‘खालसा वाहिर’ धार्मिक जुलूस शुरू होने से एक दिन पहले की गई। अधिकारियों ने पंजाब में कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी। अमृतपाल और उनके समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने कुछ दिन पहले एक चौकी पर हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है।

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा है कि उन्हें ‘वारिस पंजाब दे’ के आईएसआई लिंक और विदेशी फंडिंग का शक है। उन्होंने यह भी कहा कि कार्रवाई शुरू होने के बाद से अब तक कुल 114 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे