Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:शहर के होलिका दहन स्थानों का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण



सुनील उपाध्याय 

बस्ती । जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल तथा बस स्टेशन का होलिका दहन के लिए निर्धारित स्थल का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों से वार्ता करके उन्होने जानकारी हासिल किया तथा मौके पर तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया है कि होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए नये एवं विवादित स्थलों पर होलिका दहन ना करें। होलिका में अनाधिकृत रूप से छप्पर, लकड़ी, गुमटी, तख्त आदि डालने पर या निर्धारित समय से पूर्व आग लगाने पर कार्यवाही की जायेंगी। उन्होने होली जुलूस के मार्गो को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के लिए भी निर्देश दिया है।

उन्होने कहा कि होली के दौरान अश्लील शब्दों का प्रयोग ना करें, अश्लील गाने न बजायें, धार्मिक स्थलों पर रंग, कीचड़ व गुब्बारा ना फेंके। दुकानदारों, राहगीरों, वाहनचालको से चंदा वसूलने पर कार्यवाही की जायेंगी। तेज   आवाज में लाउडस्पीकर का प्रयोग ना करे, अजान/नमाज के समय मस्जिदों से गुजर रहे होली जुलूस में बैण्डबाजा, लाउडस्पीकर बन्द कर दें। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर कानून एव शान्ति व्यवस्था बनाये रखें।

उन्होने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका एवं सभी नगरपंचायतों को निर्देशित किया है कि जलापूर्ति तथा साफ-सफाई की नियमित व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने चारों खण्ड के अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि अनवरत विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होने खाद्य एवं औषधि अधिकारी को निर्देशित किया है कि मिलावटी खाद्य पदार्थो पर रोक लगाये। उन्होने सीएमओ को निर्देशित किया है कि सभी पीएचसी/सीएचसी पर डाक्टर, स्टाफ एवं औषधि की उपलब्धता बनाये रखें तथा आपातकालीन सेवा के साथ-साथ नेत्र विशेषज्ञ की उपलब्धता बनाये रखें। इसके अलावा कोतवाली में एक एंबुलेन्स खड़ी रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे