Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज: ड्रग विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोरों पर की छापेमारी, मचा हड़कंप



उमेश तिवारी 

महराजगंज जिले के परसामलिक थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव सेवतरी में स्थित मेडिकल स्टोरों पर मंडल स्तरीय टीम ने शनिवार को छापेमारी किया, इस दौरान सभी मेडिकल स्टोर बंद रहा, परंतु एक दुकान खुली पायी गई जिसका लाइसेंस एक्सपायर रहा। मेडिकल एक्ट की कार्रवाई करते हुए टीम ने सभी दवाओं को अपने कब्जे में लिया और आगे की कार्यवाही में जुट गयी है। 


जानकारी के मुताबिक भारत नेपाल सीमा पर नशीले दवाओं की बरामदगी से ड्रग विभाग हरकत में आ गया है। और दवाओं की खरीद फरोख्त पर अंकुश लगाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों स्थित मेडिकल स्टोरों पर इन दिनों लगातार छापेमारी की जा रही है, जिससे मेडिकल स्टोर संचालकों में हडकंप मचा हुआ है। जिसके क्रम में शनिवार को परसामलिक क्षेत्र के सीमावर्ती गांव सेवतरी में ड्रग विभाग की मंडल स्तरीय टीम ने स्थानीय पुलिस और एसएसबी के साथ संयुक्त रूप से सेवतरी में संचालित मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी करने पहुंची। टीम के पहुंचने से पूर्व ही किसी ने मेडिकल संचालकों को सूचना दे दिया, जिससे सभी लोगों ने अपनी दुकानों को बंद कर मौके से फरार हो गये । लेकिन एक दुकान खुली हुई थी । टीम ने दुकान की जांच किया तो उसका लाइसेंस डेट एक्सपायर मिला। जिसपर टीम ने रतनपुर सीएचसी अधीक्षक अखिलेश यादव को मामले में सुचित किया,मौके पर पहुंचे सीएचसी अधीक्षक और मंडल स्तरीय टीम ने मेडिकल एक्ट की कार्यवाही करते हुए मेडिकल स्टोर की सभी दवाएं अपने कब्जे में ले लिया और परसामलिक की अभिरक्षा में सुपुर्द कर जांच पडताल में जुट गई है। 

डीआई शिवकुमार नायक ने बताया कि एक मेडिकल स्टोर पर जांच की गयी इस दौरान लाइसेंस एक्सपायर मिला तथा मरीजों को दवा करने के लिए रखे गए उपकरण भी मिले हैं जिसके आधार पर मेडिकल संचालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्यवाही की जायेगी। 

छापेमारी के दौरान गोरखपुर के डीआई जय सिंह, कुशीनगर के डीआई दीपक कुमार पाण्डेय, सेवतरी चौकी पुलिस व एसएसबी के जवान मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे