Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के पब्लिक इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य उमेश श्रीवास्तव हुए सेवानिवृत्त, दी गई भावभीनी विदाई



सेवानिवृत्त शिक्षक को धूम-धाम से दी गई इण्टर कालेज से विदाई, शिक्षक के कार्यकाल की हुई सराहना

प्रधानाचार्य की विदाई पर फूट-फूट कर रोये छात्र-छात्राए, भावुक हुआ पूरा स्टाफ

कमलेश

लखीमपुर-खीरी। किसी ने सच ही कहा है कि "शिक्षक उस मोमबत्ती की तरह होता है जो खुद जलकर भी दूसरों के जीवन को रोशनी से भर देती है" और अगर यही शिक्षक अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वाह सही ढंग से करें तो बच्चो के साथ ही अभिभावकों के दिल में भी अपने लिए एक ऐसी जगह बना लेता है जिसका वह वाकई हकदार था। इसी कारण सभी के द्वारा उसका यथोचित सम्मान भी किया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शिक्षक से रूबरू करा रहे हैं जिनकी शुक्रवार को हुई भावभीनी विदाई आपकी आंखों को भी नम कर देंगी, साथ ही उनकी प्रेरणादायक कहानी खूद-ब-खूद‌ आपको उनकी प्रशंशा करने को मजबूर कर देगी और अन्य शिक्षकों को भी उस राह पर चलने को प्रेरित करेंगी। जी हां… हम बात कर रहे हैं जनपद खीरी के धौरहरा तहसील क्षेत्र के सबसे पुराने विद्यालय "पब्लिक इंटर कॉलेज ईसानगर" लखीमपुर खीरी में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात और बच्चों के सबसे अधिक लोकप्रिय शिक्षक उमेश श्रीवास्तव जी की, जो विद्यालय में लगातार 36 सालों से अपनी सेवाएं देकर शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर सैकड़ों छात्र-छात्राओं व स्टाप गणो की आंखों में आसूं इस बात का प्रमाण थे कि वह छात्रों के कितने लोकप्रिय शिक्षक थे।

बता दें कि "पब्लिक इंटर कॉलेज ईसानगर" लखीमपुर खीरी में प्रधानाचार्य के पद पर रहे शिक्षक  उमेश श्रीवास्तव शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। इन दिनों "पब्लिक इंटर कॉलेज ईसानगर" में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत थे। बताते चलें कि इस विद्यालय में वह पिछले 36 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे थे और उनके द्वारा किए गए अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के सफल निर्वहन के कारण वह बच्चों के सबसे पसंदीदा शिक्षक बन गए थे। श्री श्रीवास्तव बच्चों को अपने बेटों व बेटियों की तरह मानते थे और छात्रों के प्रति उनका रवैया भी हमेशा दोस्ताना ही रहता था। कर्त्तव्यपरायणता की मूर्ति शिक्षक उमेश श्रीवास्तव एक दयालु व्यक्ति भी थे वह आए-दिन गरीब विद्यार्थियों की मदद भी किया करते थे शुक्रवार को छात्र छात्राओं के द्वारा अपनी ऐसी विदाई देखकर प्रधानाचार्य उमेश श्रीवास्तव खुद भी बड़े भावुक हो गए और अपनी आंखों से आंसू रोक नहीं पाए।

"पब्लिक इंटर कॉलेज ईसानगर" लखीमपुर खीरी के प्रधानाचार्य उमेश श्रीवास्तव शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। इस पर साथी कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी। सभी ने उनके कार्य की सराहना की। 

तथा लखनऊ से आए शुभम कुमार ने प्रधानाचार्य का कार्यभार ग्रहण किया।

सेवानिवृत्त शिक्षक प्रधानाचार्य उमेश श्रीवास्तव को अंग वस्त्र तथा गीता की पुस्तक व अन्य बच्चों द्वारा उपहार देकर भावभीनी विदाई दी गई। उनके कार्यकाल की सराहना की व फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

31 मार्च  2023 को विद्यालय के अध्यापक गण व बच्चों ने सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य उमेश श्रीवास्तव को फूल माला पहनाकर भावभीनी बधाई दी।

इस अवसर पर पब्लिक इंटर कॉलेज ईसानगर लखीमपुर खीरी के डा संतोष कुमार यादव,महेश सिंह, मिथलेश,विपिन कुमार, सुरेन्द्र कुमार मौर्य ने उमेश श्रीवास्तव,शुभम कुमार, चपरासी लालता, गोपाल, अन्नतराम बाजपेई व विधालय के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे