Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर : बैंक में पैसा जमा करने गए वृद्ध का गंभीर आरोप



पं बागीश तिवारी

गोंडा :सरकार की मंसूबों पर शाखा प्रबंधक फेर रहे पानी। खाते में पैसा जमा करने गए वृद्ध से लिए 1000 रूपए बदले में दिया बगैर हस्ताक्षर, मुहर की रसीद।

जमा बाउचर की रसीद मोहर ना लगने पर कारण पूछने पर बैंक कर्मी हुए आगबबूला वृद्ध को फजीहत करके शाखा से वापस भगा दिया। वरिष्ट नागरिक होने के कारण आंखों में आंसू भर कर दास्तां को बयां करते हुए पीड़ित चिंतामणि त्रिपाठी उप जिलाधिकारी मनकापुर से गुहार लगाते हुए प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा के जिम्मेदारों के विरुद्ध f.i.r. करवाने की मांग की है।

शुक्रवार की दोपहर में चिंतामनि तिवारी निवासी कोपा करनूपुर राजा प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा धुसवा में पैसा जमा करने वा खाता खुलवाने के लिए पहुंचे थे। लेकिन वहां पर मौजूद बैंक कर्मियों ने 70 वर्षीय वृद्ध चिंतामणि से खाता खोलने के नाम पर ₹1000 ले लिए लेकिन उस पर कोई मुहर व हस्ताक्षर न किया। जब पीड़ित ने एतराज किया तो बैंक कर्मियो ने कहा पैसा जमा हो गया है। कल आइएगा चिंतामणि मोहर की बात को लेकर जिद करने लगे तो शाखा प्रबंधक सहित कर्मचारियों ने 70 वर्ष चिंतामणि को अपमानित करते हुए बैंक शाखा से बाहर भगा दिया। पीड़ित अपने साथ हुए अपमान को लेकर काफी सदमे सदमे में था और उप जिलाधिकारी मनकापुर से गुहार लगाते हुए संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।इस संबंध में जब प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक ए आर एम से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा शाखा से बात करने दीजिए और मेरे पास भेजिए मैं करवा दूंगा।लेकिन नियम कानून बने हैं और दस्तावेज पर हस्ताक्षर क्यों नहीं किया गया। जनपद के प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखाओं में काली करतूत आम बात बन गई है कभी खातों से बगैर हस्ताक्षर के पैसे गायब होना अभी बगैर मुहर दस्खत के रसीद देना। जनता का प्रश्न है आखिर इन गैर जिम्मेदाराना रवैया के विरुद्ध कार्यवाही कब होगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे