Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:बिब्लोफिल इंग्लिश वीक का भव्य समापन



अखिलेश्वर तिवारी 

जनपद बलरामपुर में 29 अप्रैल को नगर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में  बिब्लोफिल इंग्लिश वीक का समापन कार्यक्रम संपन्न हुआ। 


समापन कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंध समिति की निर्देशिका इशिका, डॉ श्रद्धा सिंह एवं डॉ बीएल गुप्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम के आरंभ में सह निदेशका इशिका ने डॉ श्रद्धा सिंह को एवं प्राचार्य आसिम रूमी ने डॉक्टर बी एल गुप्ता को बुके भेट करके स्वागत किया। 


मंच संचालन का कार्य छात्रा विद्योत्तमा सिंह और मंजरी वर्मा के द्वारा किया गया। साप्ताहिक  कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विषयों पर आयोजित प्रतियोगिताओं में ट्यूलिप  हाउस, लिली हाउस, लैवंडर हाउस एवं आर्किंड हाउस के बच्चों ने प्रतिभाग किया। 


विद्यालय समन्वयक राजेश जायसवाल एवं आफाक हुसैन के द्वारा प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई गई। सप्ताह में हुई सभी प्रतियां गांव के सामूहिक आकलन के आधार पर ट्यूलिप आउट 202 अंकों के साथ विजेता रहा। 


आर्किंड हाउस 187 अंकों के साथ ही द्वितीय स्थान पर, 176 अंकों के साथ ट्यूलिप हाउस  तृतीय स्थान पर तथा चतुर्थ स्थान पर 168 अंकों के साथ लैवंडर हाउस रहा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ श्रद्धा सिंह एवं डॉ पी के गुप्ता ने अपने संबोधन में सबसे पहले शहर में ऐसे कार्यक्रम करवाने हेतु विद्यालय परिवार को धन्यवाद दिया। 


बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे अंग्रेजी साहित्य के प्रेम को अपने अंदर समाहित करें क्योंकि उन्हें जीवन को नए तरीके से देखने में मदद करेगा । विद्यालय प्रबंध समिति की सह निदेशका इसिका ने भी बच्चों को अपनी संभाषण द्वारा प्रोत्साहित किया। 


कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया और आश्वस्त किया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु किए जाते रहेंगे। 


कार्यक्रम की मुख्य आयोजक रिजवाना सिद्दीकी के अतिरिक्त सुमित शर्मा, सीमा बौद्ध, लाइक अंसारी, राजीव रतन, शाजिया सरफराज, अमन जयसवाल, काजल गुप्ता, ज्योति सिंह, कीश्वर नसीम व आकांक्षा चौधरी ने कार्यक्रम को सफल बनाने मेंअपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे