Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा मन



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले के दुबौलिया विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूल सिरसिया के प्रांगण में सत्र् के समापन पर वार्षिकोत्सव के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार प्रधानाध्यापिका सुशीला त्रिपाठी एवं अमर सिंह ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने सयुक्त रुप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर एवं दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके पूर्व अतिथियों को विद्यालय की तरफ से माला पहनाकर एवं बैंच लगाकर स्वागत किया गया।

   कार्यक्रम में विद्यालय की छात्रा अंशिका,जया, सुन्दरी,ऑचल की टीम ने हे वीणा वादिनी व स्वागत गीत की शानदार प्रस्तुती कर शमां बाध दिया। वहीं कैसेट डांस में संजना, कविता, मुस्कान ने प्रस्तुती किया। सुन्दरी, अंशिका, शिवांगी ने लोकगीत में सोने जैसी माटी की प्रस्तुती कर खूब वाहवाही बटोरी, कार्यक्रम में लोकगीत,कैसेट डांस,कमेड़ी सहित कार्यक्रम को प्रस्तुत कर बच्चों ने मनमोह लिया। बीईओ अशोक कुमार ने सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते कहा कि बच्चों को विद्यालय में शैक्षिक गुणवत्ता के साथ सर्वागीण विकास होता है। वहीं बच्चों को पुस्कार देकर हौसला भी बढ़ाया गया। उन्होने अभिभावकों से अपील की बच्चों को नाम सरकारी विद्यालयों में अधिक से अधिक कराये। 

   कार्यक्रम का संचालन राम सुधाकर पाण्डेय प्रधानाध्यापक व नीरज ने सयुंक्त रुप से किया। वार्षिकोत्सव को रामपाल चौधरी प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष, रवीन्द्र चौधरी प्रवन्धक आर के इंटर कॉलेज सैनिया, त्रिलोंकी नाथ शिक्षक संघ के मंत्री, दिवाकर सिंह जिलाउपाध्यक्ष, रमेश वर्मा ने सम्बोधित कर शिक्षकों की सराहना करते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया। आयोजक आशाराम चौधरी ने लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।

    इस दौरान राम महन्थ पाण्डेय, दुर्गा प्रसाद तिवारी, जय प्रकाश चौधरी, रामतेज चौधरी, जयप्रकाश सिंह,अभिनाश मिश्न, प्रदीप पाण्डेय, राजकुमार यादव, घनश्याम, रमेश चन्द्र, अर्चना, हीरालाल, वाजिद अली, शशि पाण्डेय, राजेश सोनी, महेश, हरिभजन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे