Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनिया गांधी पर बीजेपी विधायक की अपमानजनक टिप्पणी मातृशक्ति का अपमान एवं अक्षम्य अपराध: प्रमोद तिवारी



राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता ने आतंकवाद, चीन तथा अर्थव्यवस्था समेत मोदी सरकार की नाकामियों को गिनाते जमकर बोला हमला

कुलदीप तिवारी 

प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता एवं स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने सोनिया गांधी को लेकर कर्नाटक के भाजपा विधायक की अमर्यादित टिप्पणी को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। प्रमोद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष एवं संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल द्वारा विषकन्या कहना सीधे तौर पर देश की मातृशक्ति का अपमान और अक्षम्य अपराध करार दिया है। 


उन्होने कहा कि सोनिया गांधी ने 1991 तथा 2004 और 2009 में संसद में स्पष्ट बहुमत के बावजूद पीएम पद को ठुकराकर भारतीय राजनीति में त्याग और बलिदान का अप्रतिम उदाहरण दिया है। राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने यह भी कहा है कि भाजपा सरकार जनता से जितने भी वायदे करती है उसे पूरा करने में विफल ही साबित हुआ करती है। 


मंहगाई तथा बेरोजगारी मे सर्वाधिक बढोत्तरी तथा महत्वपूर्ण संस्थानों के बेंचीकरण व किसानों के साथ छलावा एवं गिरती अर्थव्यवस्था और चीनी अतिक्रमण के साथ आतंकवाद की घटना पर भी प्रमोद तिवारी ने भाजपा की तगड़ी घेराबंदी की। स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने नगर निकाय के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत पर जोर देते हुए कहा है कि जनता को भाजपा की विफलताओं पर इस चुनाव में उसका सूपड़ा साफ करने का जनादेश सौंपना चाहिए।


शनिवार को नगर के शैल श्याम में आयोजित परम्परागत वार्षिक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने तल्ख अंदाज मे बीजेपी सरकार की एक एक नाकामियों पर जमकर हमला बोला। 


सोनिया गांधी को लेकर कर्नाटक भाजपा विधायक की टिप्पणी पर बेहद तल्ख दिखे प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मातृशक्ति के इस अक्षम्य अपराध पर अगर भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व पीएम मोदी व कर्नाटक सीएम के निर्देश पर नहीं हुआ है तो सवाल यह है कि भाजपा मे अब तक पार्टी में कैसे बने हुए है और पार्टी ने उन्हें निकाला क्यों नहीं। 


श्री तिवारी ने कहा कि पाटिल पर कार्रवाई न होना पीएम और कर्नाटक सीएम की भी इस बयान पर शह होने का जनता को पर्याप्त संकेत दिख रहा है। उन्होनें कांग्रेस की ओर से इस मसले पर कठोर कदम उठाने का आगाज समझाते हुए स्पष्ट किया कि पार्टी निर्वाचन आयोग और न्यायपालिका से लेकर जनता की अदालत तक इस मुददे को ले जाएगी। 


श्री तिवारी ने कहा कि मोदी का दावा था कि काला धन विदेशों से वापस लाया जाएगा पर जनता के साथ इससे बडा छल क्या होगा कि न तो काला धन वापस आया और न ही पन्द्रह पन्द्रह लाख का लोकसभा चुनाव में पीटा गया ढ़िढोरा भी झूठ के अलावा कुछ भी न साबित हुआ। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने बेरोजगारी की दर मे बढोत्तरी पर भी हमलावर होते हुए कहा कि मोदी सरकार के राज में बीस से चौबीस वर्ष की आयु के बयालिस प्रतिशत से अधिक युवा बेरोजगारी की पीड़ा से कराह रहे हैं। उन्होनें कई सार्वजनिक संस्थानो के बेंचीकरण को लेकर भी मोदी सरकार को कटघरे मे खड़ा करते हुए कहा कि रोजगार तो मिलना दूर अब मिले हुए रोजगार भी छिन रहे हैं। 


किसानों की आय दोगुनी करने के भी भाजपा के चुनावी वायदे की बकिया उधेड़ते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि छुटटा मवेशियों के कारण किसान की गाढ़ी कमाई की फसल दिन रात नष्ट हो रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने डॉलर के मुकाबले रूपये की गिरती कीमत पर भी मोदी सरकार पर चोट करते हुए कहा कि गिरती अर्थव्यवस्था से देश आर्थिक तबाही और बर्बादी के खतरनाक मोड़ पर आ पहुंचा है। 


राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने चीन द्वारा देश की सीमाओं पर अतिक्रमण और धारा-370 हटाने के बावजूद जम्मू काश्मीर में आतंकवादी घटनाओं पर भी सरकार पर तलखी बरतते हुए कहा कि आतंकवादी घटनाएं और चीनी दुस्साहस मोदी सरकार की राजनैतिक इच्छाशक्ति में कमी का ज्वलन्त उदाहरण है। उन्होने कहा कि सरकार विकास तथा सुरक्षा के एजेण्डे से दूर लोगों को भावनात्मक मुददे उठाकर सिर्फ इसलिए गुमराह कर रही है ताकि उसकी नाकामियों से जनता का ध्यान हटा रहे। 


उन्होने मोदी सरकार पर जनता के साथ छल तथा कपट एवं विश्वासघात की पीड़ा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि रामराज लाने का सपना दिखाने वाली अच्छे दिन के दावे वाली सरकार में जनता महसूस करने लगी है कि इस सरकार में उसके बुरे दिन आ गये हैं। 


नगर निकाय चुनाव में प्रतापगढ़ में नगर पालिका अध्यक्ष पद के पार्टी प्रत्याशी ज्योतिकुमार तिवारी गल्ली समेत नगर पंचायतों में भी कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की जीत की आवश्यकता परणल जोर देते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि जनता को भाजपा के कदम कदम पर छलावे के लिए यहां उसका सूपड़ा साफ करने का फैसला सुनाना चाहिए। 


वार्ता में सांसद संगम लाल गुप्ता द्वारा सांगीपुर की घटना में प्रमोद तिवारी तथा रामपुर खास की विधायक आराधना मिश्रा मोना के खिलाफ एफआईआर को लेकर उठे सवाल के जबाब में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने तंज कसा कि कम पढ़े लिखे जनप्रतिनिधि की राजनीति में मर्यादा के उल्लंघन की ओछी हरकत असफल साबित हुई। उन्होने एसआईटी जांच में स्वयं तथा एमएलए मोना के निर्दोष साबित होने की जानकारी देते हुए कहा कि यह कम पढे लिखे सांसद की ओछी मानसिकता पर सत्य का कडवा तमाचा है।


 उन्होंने सांसद संगम लाल पर जिले के विकास में नगण्य होने का भी वार करते हुए कहा कि लोकसभा के अगले चुनाव में वह जिले भर में मौजूदा बीजेपी सांसद की उन्हंे पहुंचायी गयी अनावश्यक पीड़ा को लेकर जनता से इंसाफ की मजबूत अपील करेंगे। वार्ता के दौरान बिना नाम लिए गैर पढ़े लिखे जनप्रतिनिधि के प्रमोद तिवारी के जिक्र छेडने पर ठहाके भी गूंजे। 


वार्ता के दौरान प्रदेश महासचिव पं. श्यामकिशोर शुक्ल, जिलाध्यक्ष डा. लालजी त्रिपाठी, सदर प्रतिनिधि डा. नीरज त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, शहर अध्यक्ष इरफान अली, सेवादल अध्यक्ष महेन्द्र शुक्ल, डा. प्रशान्तदेव शुक्ल, कपिल द्विवेदी, नरसिंह प्रकाश मिश्र, जमुना प्रसाद पाण्डेय, विधिदेव शुक्ल आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे