Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

श्रमिकों के लिए हितकारी होगा राष्ट्रीय महासचिव सर्वेश पाठक का गुजरात दौरा



मोहम्मद सुलेमान/ राकेश कुमार सिंह

गोंडा ! भारतीय जनता पार्टी अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय महासचिव सर्वेश  पाठक के दो दिवसीय दौरे पर सूरत गुजरात दौरे रहेंगे  श्री पाठक का यह दौरा मुख्य रूप से असंगठित मजदूर की समस्याएं के निदान लिए होगा  हमारे संवाददाता से बात करते हुए चंद्र पाठक के निजी सचिव रति पांडे ने बताया कि हमें ज्ञात हुआ है कि सूरत में  सम्मानित मजदूरों को  नियमानुसार  बोनस नहीं मिलता सूरत में रहने वाले उत्तर भारतीय सम्मानित मजदूरों का राशन कार्ड भी नहीं बनता है।


 सम्मानित मजदूरों को घायल स्थिति में किसी भी सम्मानित मजदूर को चोट लगने पर मेडिकल कोई भी कंपनी कंपनियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जाती है असंगठित सम्मानित मजदूर के लिए  सूरत में लेबर कमिश्नर की भी सुविधा उपलब्ध  नहीं है जिसके कारण सम्मानित मजदूरों के साथ न्याय उचित कार्य नहीं हो पाता  असंगठित मजदूर हमेशा मील मालिकों एवं साहूकारों की  भेंट चढ़ जाते हैं ।


श्री पांडे ने बताया कि श्री पाठक का दौरा इसलिए हो रहा है कि मजदूरों कामगारों के साथ न्याय उचित कार्य सदैव हो सके तथा आयोग में इनकी समस्याओं के निदान के लिए  हमारे कार्यकर्ता अग्रसर होकर निष्ठा के साथ कार्य कर सकें तथा राज्य सरकार  व भारत सरकार की योजनाओं का लाभ मजदूरों कामगारों तक आसानी से पहुंचाया जा सके।


 श्री पाठक अपने कार्यक्रम के माध्यम से सम्मानित मजदूरों एवं कामगारों के बीच में जागरूकता कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे जिससे श्रमिक भाई सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकेंगे

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad