Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ट्रांसफार्मर में लगा विद्युत खूंटी जर्जर, निकल रही चिंगारियां, दुर्घटना की आशंका



मोहम्मद सुलेमान/ राकेश कुमार सिंह

गोंडा! झंझरी ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सिहागांव में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर काफी जर्जर है। ट्रांसफार्मर में लगी विद्युत पूर्ति ढीली होकर हिल रही है जिसे चिंगारियां निकल रहे हैं विद्युत उपभोक्ताओं को बराबर विद्युत सप्लाई नहीं मिल रही है जिससे विद्युत उपभोक्ता काफी परेशान हैं।


बताते चलें कि उक्त गांव के मजरा बक्साहवा मे विद्युत ट्रांसफार्मर काफी पुराना लगा हुआ है जिसकी सभी तार व विद्युत ट्रांसफार्मर लगे खूंटी गीली हो गई है और अक्सर चिंगारियां निकलती रहती हैं जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है।


 उक्त गांव के निवासियों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि उक्त ट्रांसफार्मर को या तो ठीक करवाया जाए या दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया जाए जिससे कि दुर्घटना से भी बचा जा सके और उपभोक्ताओं को अच्छी बिजली मिल सके लोगों ने बताया कि कभी-कभी लाइट आने पर उक्त लगे ट्रांसफार्मर से चिंगारियां निकलने लगती हैं ।


जिससे कभी भी किसी भी प्रकार की घटना हो सकती है और गांव के लोग काफी परेशान है यहां पर 2 दर्जन से अधिक जिसको दुआओं ने रखा है जिन्हें सुचारू रूप से अच्छे विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है क्योंकि ट्रांसफार्मर लगे हर साल खूंटी जर्जर हो चुके हैं और अक्सर चिंगारियां निकलती रहती हैं ।


इसी वजह से विद्युत सप्लाई भी कभी लोग कभी हाई मिलती है भाई बिजली आने पर बल्ब पंखे खराब हो जाते हैं वही कम कम विद्युत सप्लाई होने पर बल्ब बिल्कुल धीमी जलती है कुल मिलाकर उक्त गांव के लोग काफी परेशान हैं!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे