Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर: छात्र-छात्राओं का प्रतिभा प्रदर्शन



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 27 अप्रैल को बिब्लोफिल इंग्लिश वीक के अंतर्गत हुए फारर्नर  राइटर्स शॉर्ट स्टोरी कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय अध्यापिका रिजवाना सिद्दीकी के दिशा निर्देशन में लिली, लैवंडर और आर्किड  हाउस के बच्चों ने अपनी अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया जिसमे ट्यूलिप हाउस के आकर्ष ने बाजी मारी। 


इसके अतिरिक्त इसी दिन कक्षा 6 के सभी वर्गों में अक्षर से सीमित समय में अधिकतम शब्द बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 6 व 7 के सभी वर्गों के छात्रों ने हाउसवार प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता मे कक्षा छह के अंतर्गत 43 अंक लेकर टयूलिप हाउस ने बाजी मारी । 


आर्केड हाउस 35 अंकों के साथ उपविजेता रहा। लेवेंडर एवं लिली हाउस को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। कक्षा 7 में 45अंकों के साथ ट्यूलिप  हाउस ने बाजी मारी, जबकि 42 अंकों के साथ लिली हाउस उपविजेता रहा। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी के द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया। 


प्राचार्य ने बच्चों को शब्दों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा निकट भविष्य में अंग्रेजी शब्दकोश के माध्यम से उनकी बौद्धिक शब्दकोषों कि क्षमता  का विकास होगा। इस गतिविधि की प्रमुख रिजवाना सिद्दीकी के दिशा निर्देशन में  सीमा बौद्ध, आकांक्षा चौधरी, शालिनी दुबे  इत्यादि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे