Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:प्रेक्षक ने प्रशिक्षण स्थल, कन्ट्रोल रूम एवं स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु  प्रेक्षक सत्य प्रकाश (अपर आयुक्त आबकारी उ0प्र0 प्रयागराज) ने आज सन्त एन्थोनी इण्टर कालेज में चल रहे मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल एवं कार्मिकों के मतदान हेतु बनाये गये पोस्टल बैलेट काउण्टर का निरीक्षण किया। 


उन्होने प्रशिक्षण स्थल सन्त एन्थोनी इण्टर कालेज पर निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के मतदान हेतु बनाये गये तहसील/नगरीय निकायवार स्थापित पोस्टल बैलेट फेसिलिटेशन सेन्टर/काउण्टर पर डाक मतपत्र की सम्पूर्ण प्रक्रिया का अवलोकन किया एवं सम्बन्धित से जानकारी प्राप्त की। उसके उपरान्त उन्होने मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल रूम का अवलोकन किया जिसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा था। 


उन्होने कहा कि मतदान कार्मिक एवं अधिकारी प्रशिक्षण के सभी महत्वपूर्ण बिन्दु को विस्तारपूर्वक समझकर निर्वाचन की प्रक्रिया को पूर्ण रूप से सम्पन्न करायें। उन्होने मतदान कार्मिकों से प्रश्न भी किया और उसके समुचित जवाब भी प्राप्त किये।

प्रेक्षक ने जिला सेवायोजन कार्यालय में बनाये गये कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवं वहां पर तैनात कन्ट्रोल रूम के प्रभारी अधिकारी से कन्ट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली तथा कहा कि कन्ट्रोल रूम में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन से सम्बन्धित जो भी शिकायतें प्राप्त हो उसका निस्तारण यथाशीघ्र किया जाये। 


उन्होने इस दौरान कन्ट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन भी किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उसके उपरान्त प्रेक्षक ने राजकीय इण्टर कालेज प्रतापगढ़ में बनाये गये स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया एवं उपजिलाधिकारी सदर से स्ट्रांग रूम की सुरक्षा से सम्बन्धित जानकारी ली और कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा एवं समस्त व्यवस्थाये सुनिश्चित कर लें। 


निरीक्षण के दौरान प्रेक्षक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे