Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:विद्यालय में किया गया रेड डे थीम का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी 

 जनपद बलरामपुर गत दिनो जनपद के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राइमरी विंग में रेड डे एक्टिविटी का आयोजन किया गया। प्राइमरी विंग की समन्वयक रेखा ठाकुर के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन में प्राइमरी कक्षाओं के कक्षा अध्यापकों ने अपनी कक्षाओं में लाल रंग से साज सज्जा की । 


विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी ने जानकारी दी कि इस गतिविधि का मुख्य उद्देश बच्चों को रंगों की जानकारी देना था। इसी क्रम में समन्वयक रेखा ठाकुर ने बताया कि रंगों की जानकारी के साथ-साथ विद्यालय में अधिगम हेतु सर्कल से शुरू होने वाली प्रारंभिक प्रक्रिया को भी रेड थीम से जोड़ा गया। 


इस दौरान सभी नन्हे मुन्ने बच्चे लाल रंगों के आकर्षक परिधानों में दिखे। कक्षा अध्यापकों ने भी लाल रंग के ही वस्त्र पहने थे। बच्चों ने डांस एवं जुंबा करके इस गतिविधि का खूब आनंद उठाया। इस दौरान एलकेजी की सौभाग्या सिंह ने 'एक टमाटर लाल लाल, कविता को गाते हुए भावनात्मक नाट्य प्रस्तुति प्रस्तुत की । 


इसी क्रम में एल के जी की शानवी कलहँस, यूकेजी के अथर्व सांडिल्य, राजवर्धन सिंह जैसे कई बच्चों ने कविता, गीत, डांस व संवादशैली द्वारा रेड थीम पर अपनी मनोहरी प्रस्तुतियां दी। बच्चों के माता-पिता द्वारा भी इस गतिविधि में भरपूर सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ ।


 अभिभावकों द्वारा बच्चों के लंच में भेजी गई लाल रंग की खाद्य सामग्री जैसे अनार, सेब, चेरी, तरबूज ने  विद्यालय की इस गतिविधि में चार चांद लगा दिए ।विद्यालय की सह निदेशका सुजाता आनंद ने बताया कि इस गतिविधि का मूल उद्देश्य यह है कि बच्चे जान सके कि किस प्रकार रंग हमारी इस दुनिया को बेहतर, सुंदर और स्वर्ग सा बनाने में सहायक सिद्ध हो सकते है। 


इस गतिविधि के सफल आयोजन में समन्वयक रेखा ठाकुर के साथ-साथ  प्राइमरी विंग के रश्मि पांडे, श्वेता सिंह, पूजा सिंह, अनीता सिंह, खुशी शर्मा, जया मिश्रा, शालिनी श्रीवास्तव व इकरा खान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे