Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चिट्ठी ना कोई संदेश जाने वह कौन सा बैंक जहां तुम चले गए

 


7 वर्ष में ही हम लोगों को छोड़कर चला गया गुलाबी रंग का ₹2000 का नोट

कुछ लोगों ने कहा जाने से पहले गुलाबी रंग के 2000 के नोट ने हम लोगों को कोई संदेश भी नहीं दिया!

मोहम्मद सुलेमान / राकेश कुमार सिंह

गोंडा! 7 वर्ष मे हम सभी देशवासियों का साथ छोड़कर चला गया गुलाबी रंग का ₹2000 का नोट लोग कर रहे हैं तरह-तरह की चर्चा कोई गाने के तर्ज पर तो कोई चुटकुले के तर्ज पर बता रहा है ₹2000 की कहानी



नवंबर 2016 ने ₹2000 का नोट जब बाजार में आने लगा था सब लोग ₹2000 के नोट को देखने के लिए तरस रहे थे ऐसे ऐसे ₹2000 का नोट घड़ी के पास पहुंचने लगा लेकिन लोगों को क्या पता था कि 7 वर्ष में ही हम लोगों का साथ छोड़कर ₹2000 वाला गुलाबी नोट हम लोगों का साथ छोड़ कर चला जाएगा।



 फिलहाल अभी इस रुपए की वैधता सितंबर माह 2023 तक है लेकिन लोग कह रहे हैं कि इतना जल्दी जाना सभी को खुला है कुछ लोग कह रहे हैं 3 नवंबर में आया 7 वर्ष तक हम लोगों के साथ रहा और अब हम लोगों को छोड़कर जा रहा है ।



वहीं कुछ लोगों ने कहा कि अभी आए अभी बैठे अभी दामन ही संभाला कि तेरे इन जाऊं जाऊं ने हम सब का दिल निकाला कुछ लोग तो यह कह रहे हैं 7 वर्ष का साथ था हमारा तुम्हारा इसी प्रकार जिले वासी विभिन्न प्रकार के बातें कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इससे पहले 1000 का नोट चल रहा था जो हम लोगों से एकाएक रूठ कर काफी दूर चला गया और अब देखने को नहीं मिलेगा। 


 वही कुछ लोगों ने कहा हो सकता है 2000 का नोट बंद हो गया है जो सितंबर माह तक चलेगा उसके बाद हजार का नोट आ जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता बहुत से लोग इस बात को मजाक में कह रहे हैं बहुत से लोग गमगीन होकर कह रहे हैं ।



वैसे गरीबों के पास 2000 के नोट तो नहीं थे फिर भी जैसे ही यह सूचना पहले कि 2000 का नोट बंद हो रहा है सभी भटकते रह गए अभी भी बैंकों पर 2000 के नोट जमा हो रहे हैं जिसकी अंतिम  सितंबर माह 2023 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे