Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय पर आने जाने वाले लोगों को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन अब पूरी तरह से कमर कस चुका है । उप जिलाधिकारी सदर राजेंद्र बहादुर के अगुवाई में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा । बड़ी संख्या में सड़क पर रखी अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया तथा स्थाई रूप से किया गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया । 



प्रशासन की सख्ती को देखते हुए अधिकांश लोग अपना अतिक्रमण हटाते हुए दिखाई दिए ।




24 मई को भी सदर एसडीएम राजेंद्र बहादुर के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान जोर शोर से चलाया गया । नगर के व्यस्ततम इलाकों में किए गए अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया गया । 



सड़क के दोनों तरफ अवैध रूप से अतिक्रमण करके किए गए स्थाई निर्माण को तोड़ा गया तथा टेंपरेरी अतिक्रमण को यहां से तत्काल हटाया गया ।अतिक्रमण हटाने में नगरपालिका कर्मियों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया ।



 उप जिला अधिकारी राजेंद्र बहादुर ने बताया कि नगर के सभी मुख्य मार्गों पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने का प्रक्रिया शुरू किया गया है, जो लगातार जारी रहेगा । 



उन्होंने अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी कि वह अपने अतिक्रमण हटा लें अन्यथा अतिक्रमण को पूरी तरह से तोड़ दिया जाएगा और उसकी भरपाई भी उन्ही से की जाएगी । 



बताते चलें कि बलरामपुर में चारों तरफ सड़क के किनारे अतिक्रमणकारियों का बोलबाला है । दुकानदार सड़क पर किराया लेकर फुटपाथ की दुकानें लगवा रहे हैं । 



राजनीतिक कारणों के चलते जिला प्रशासन हमेशा अतिक्रमण हटाने में नाकाम रहा है ।नगरपालिका का निजाम लंबे अरसे के बाद बदला है, जिससे लोगों को निष्पक्ष कार्रवाई की उम्मीद जगने लगी है । 



जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्रवाई की आम जनता द्वारा स्वागत किया जा रहा है और इसे लोग बदलाव के रूप मे भी देख रहे हैं । प्रशासन की इस कार्रवाई से चंद अतिक्रमण कारी भले ही नाखुश हो परंतु आम जनता पूरी तरह से खुश नजर आ रही है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे