Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पर्यावरण संरक्षण हेतु जल संचयन जरूरी:अशफाक अहमद



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ के ब्लॉक प्रमुख मान्धाता के कार्यालय पर पर्यावरण सेना के नेतृत्व में जल संरक्षण एवं वृक्षारोपण जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अशफाक अहमद ने कहा कि जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती।



 पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रकृति-प्रदत्त उपहारों जैसे जल और वायु का संरक्षण एवं संचयन करना जरूरी है।उन्होंने सभी लोगों से पौधरोपण करने हेतु अभी से गड्ढे खोदने और जल संरक्षण के लिए पानी की हर एक बूंद को बचाने हेतु प्रेरित किया।



कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित पर्यावरण सेना प्रमुख एवं जल शक्ति अभियान के ब्रांड एंबेसडर हरित पुरुष अजय क्रांतिकारी ने कहा कि वृक्षों के बिना धरती पर जीवन असम्भव है।हमें धरती को हरित रूप से समृद्ध बनाने हेतु अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उन्हें हर हाल में बचाना होगा।



उन्होंने सभी से जल संचयन की अपील करते हुए तालाबों, गड्ढों और खेत पर  मेड़ और मेड़ पर पेड़ की अवधारणा से वृक्षारोपण और जल संचयन का संदेश दिया।अजय क्रांतिकारी ने सभी लोगों से अपील किया कि भारत सरकार की जल जीवन मिशन और अमृत सरोवर योजना से जुड़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करके अभियान को सफल बनाएं।



खंड विकास अधिकारी राजेंद्र पांडेय ने सभी कर्मचारियों को वृक्षारोपण हेतु जन समुदाय को प्रेरित करते हुए पेड़ लगाने वालों को सूची बनाएं और जल संरक्षण पर चेतना पैदा करें।इस मौके पर शाकिर अली,सत्येन्द्र सिंह, शमशाद अली (एडीओ पंचायत),रोहित प्रजापति, लाल प्रताप बीडीसी,शादाब एवं दिग्विजय सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे