Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हथियागढ़ बाजार की नाली सफाई के अभाव में जाम



अशफाक आलम 

बभनजोत गोंडा:सफाई के अभाव में जल निकासी हथियागढ़ बाजार में बनाई गई नाली जाम हो चुकी है। ऐसी स्थिति बनी हुई है जहां जगह-जगह नालियां नहीं दिखाई दे रही हैं ।जिसके वजह से लोगों को संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है ।


नाली सफाई के लिए ग्रामीणों ने कई बार विभागीय लोगों से नाली सफाई का आग्रह किया लेकिन आज तक इसकी सफाई नहीं हो सकी।बाजार में जल निकासी के लिए नाली का निर्माण कराया गया था लेकिन साफ-सफाई के अभाव में नाली जाम हो चुकी है। 



इसके कारण जगह-जगह गंदा पानी व पूरे बाजार में कई जगह नाली बिल्कुल दिखाई नहीं दे रही है देखने में लग रहा है जैसे बंद हो चुकी है बरसात के दिनों में तो पानी नाली के ऊपर से बह रहा था। जहां एक तरफ लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियां उठानी पड़ी। वहीं गंदा पानी ओवरफ्लो होने के कारण बाजार के घरों व दुकानों में जाने लगाता था। 



ग्राम प्रधान अरविंद शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत सहित बाजार बड़ा होने के कारण साफ-सफाई समय-समय पर नहीं होती क्योंकि सफाई कर्मी एक ही नियुक्त है इसलिए सफाई कार्य समय पर नहीं हो पाता लेकिन बहुत जल्द से जल्द नालियों की सफाई कार्य पूर्ण हो जाएगा।


एडीओ पंचायत राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि हथियागढ़ में जो सफाई कर्मी पोस्ट है उनको  वहा काम करना चाहिए नाली जाम का मामला संज्ञान में नहीं आया है अगर साफ सफाई नहीं करते तो उन पर कार्रवाई होगी। प्रधान लोग तो पैरोल देते हैं सफाई कर्मी को तो इन लोगों को भी काम लेना चाहिए। अगर काम नहीं करते हैं तो मत दे पैरोल अपने आप सही हो जाएंगे काम करने लगेंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे