Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कर्नलगंज के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गड़बड़ी की सूचना,पहुंची जांच टीम



रजनीश ज्ञान प्रकाश                              करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गड़बड़ी की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी हीरालाल ने नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की संयुक्त टीम बनाकर विद्यालय में जांच करने के निर्देश दिए। 


विद्यालय में जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार रोहित कुमार, राजस्व निरीक्षक जगदंबा शरण पांडे व लेखपाल तेज बहादुर को विद्यालय में तमाम खामियां मिली। टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर बुलाया। खंड शिक्षा अधिकारी सीमा पांडे ने भी जांच में सहयोग दिया। 


नायब तहसीलदार के मुताबिक विद्यालय में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी मिली जिसमें 79 बच्चों की उपस्थिति दर्शाई गई। जिसमें केवल 72 बच्चे उपस्थित मिले। भोजन व्यवस्था ठीक नहीं मिली, विद्यालय में गंदगी की भरमार है। प्रभारी वार्डन द्वारा बताया गया कि केवल आज तक का राशन है राशन के लिए विभाग को डिमांड भेजी गई है। राशन अपने पास से खरीद कर बच्चों को खिलाया जा रहा है।


 नायब तहसीलदार ने बच्चों, रसोईया व टीचर स्टाफ के अलग-अलग बयान दर्ज किए। जिसमें विद्यालय स्टाफ में आपसी प्रतिद्वंदिता भी सामने आई। टीम को यह भी जानकारी मिली कि दिन में बच्चों की संख्या अधिक होती है शाम को बच्चों को छोड़ दिया जाता है और उपस्थिति उनकी दर्ज रखी जाती है। 


नायब तहसीलदार ने कहा कि यह गंभीर विषय है जिसकी जांच हफ्ते में एक दिन कराई जाएगी। इस मौके पर विद्यालय का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहे। उपजिलाधिकारी ने बताया कि नायब तहसीलदार से कराई गई जांच की रिपोर्ट तैयार कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिलाधिकारी को भेजा जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad