Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धानेपुर:एम.बी.एम स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन



बीपी त्रिपाठी 

धानेपुर(गोंडा) 25 मई। नगर पंचायत क्षेत्र के महाराजा देवी बख्स सिंह वार्ड में स्थित माता बदल मिश्र मेमोरियल इंटर कालेज में उत्तीर्ण छात्रों की प्रतिभा सम्मान सम्हारोह का आयोजन किया गया, 


इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, विशिष्ट अतिथि हरि नारायण शुक्ला  ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वालित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया, उसके बाद छात्राओ ने सरस्वती वन्दना की प्रस्तुति की, बच्चों ने गीत गा कर अतिथियों का स्वागत किया।



सांस्कृतिक कार्यक्रम में सोनबरसा पोखरा के महंत सन्त छोटे बाबा उपस्थित हुए उन्होंने अपने आशीर्वचनों से छात्र छात्राओं को अभिसिंचित किया। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने मंच से सम्बोधित करते हुए बालिकाओं की क्षिक्षा पर बल दिया ।



उन्होंने कहा की ग्रामीण परिवेश में होने के बाजवूद विद्यालय में छात्राओं की संख्या सर्वाधिक होने का अर्थ है की अब बालिकाओ की शिक्षा के प्रति अभिभावक जागरूक हुए हैं। जिसका परिणाम है की जिले की कई प्रतिभाशाली छात्राओं के डीएम. एसडीएम बन कर जिले व प्रदेश का मान बढ़ाया है। शिक्षा ही जीवन है का मन्त्र जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्र छात्राओ को दिया है।



हाई स्कूल व इंटर मीडिएट की परीक्षा में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले छात्र छात्राओं को अतिथियों द्वारा मेडल पहना कर सम्मानित किया गया, छात्रो को पुरुस्कृत और सम्मानित किये जाने के उपरान्त बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी। छात्रों ने प्रतिभाग किया नन्हे बच्चों की प्रस्तुति और प्रतिभा से प्रभावित हुए अतिथियों ने पुरुस्कृत कर हौसला बढ़ाया। 



विद्यालय प्रबन्धक श्रीमती आभा मिश्रा ने अतिथियों के स्वागत अभिनन्द में विशेष तैयारी की जिसमे बच्चों ने स्वागत गीत के साथ पुष्प वर्षा की इस आवाभगत से अतिथियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बच्चों की पीठ थपथपाई और अपना आशीर्वाद प्रदान किया।



विद्यालय संरक्षक खेमराज मिश्रा ने बताया की विद्यालय प्रांगण, अथवा शिक्षा की गुणवत्ता देख कर विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने विद्यालय परिवार की सराहना की है।



इस कार्यक्रम में, भाजपा जिला महामन्त्री गोंडा आशीष त्रिपाठी, चेयरमैन प्रतिनिधि धानेपुर मंशाराम वर्मा, शिक्षक संघ अध्यक्ष शरद सिंह, मुजेहना मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, शिवा ओझा, दिलीप शुक्ला, विनोद सिंह, अजय सिंह, प्रमोद पाण्डेय, राकेश मौर्या, संदीपन मिश्रा, सहित भारी संख्या में छात्रों के अभिभावक उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे