Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुजेहना:क्षेत्र पंचायत की बैठक में सांसद व विधायक ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण



रमेश कुमार मिश्रा 

गोण्डा:विकास खण्ड मुजेहना मुख्यालय पर क्षेत्र पंचायत की बैठक व लोकार्पण कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि सांसद कीर्ति वर्धन सिंह व विशिष्ट अतिथि मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी उपस्थित रहे।




कार्यक्रम का आरम्भ अतिथियों ने परिसर में स्थित शहीद स्तम्भ पर पुष्प अर्पित किया, उसके बाद दिव्यांगों को ट्राई साइकिल का वितरण किया गया, क्रमवार सांसद विधायक ने पन्द्रह ग्राम पंचायतों में होने वाले कार्यों से सम्बंधित शिलापट का फीता काट कर करीब 11 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ।



जिनमे ग्राम पंचायत पूरे सबसुख में पिचरोड, ग्राम पंचायत देवरदा में गोफानाथ मन्दिर तक रबर मोल्ड इंटर लॉकिंग, ग्राम पंचायत मुंगरौल में राबरमोल्ड इंटरलाकिंग, राजापुर  में रबर मोल्ड इंटर लॉकिंग, ग्राम पंचायत कौरहे पड़ैनिया में रबर मोल्ड इंटर लॉकिंग, ग्राम पंचायत सांगीपुर मंगरावा में सीसी रोड, मुंगरौल देवी मन्दिर प्रांगड़ में इंटरलाकिंग, ग्राम पंचायत बंकासिया शिव रतन से धानेपुर दतौली मार्ग से अहिरणपूरवा तक रबर मोल्ड इंटरलाकिंग, ग्राम पंचायत रेतवागाड़ा के गुलजार पुरवा में रबर मोल्ड इंटर लॉकिंग, मुजेहना ब्लॉक परिसर में स्थित प्रमुख कक्ष में वाटर कूलर की आपूर्ति  शौचालय मरम्मत कार्य, ग्राम पंचायत पेड़ारन राजगढ़ विजय धोबी के घर से राम जानकारी मन्दिर तक रबर मोल्ड इंटर लॉकिंग का कराया जाना स्वीकृत हुआ है। 




उसके बाद मंच पर मुख्य अतिथियों को माला पहना कर स्वागत किया गया, मंच का संचालन खण्ड विकास अधिकारी विकास मिश्रा ने किया, मंच पर ब्लॉक प्रमुख कुसुमा देवी, नव निर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष उमा देवी को पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया गया, मुजेहना प्रधानसंघ अध्यक्ष विनोद सिंह ने अतिथियों को श्री राम मन्दिर का प्रतीकात्मक मोमेंटो भेंट किया।



जिले से अधिकारियो ने विभिन्न योजनाओ की जानकारी दी, खण्ड क्षिक्षा अधिकारी हेमलता त्रिपाठी ने क्षिक्षा से जुड़ी सरकारी योजनाओ की जानकारी दी, सीडीपी अंकिता श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय पोषाहार से महिलाओं व कुपोषित बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी।




अभिवादन स्वागत कार्यक्रम के बाद क्षेत्र उत्कृष्ट किसानों को जिन्होंने जैविक खेती के माध्यम से फसलों की अधिक पैदावार करने वाले किसानो की प्रशस्ति पत्र, प्रधानमन्त्री आवास के लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र, स्वयं सहायता समूह के माध्यम से बेहतर कार्य करने वाली समूह की महिला अध्यक्षों को प्रशस्ति पत्र सांसद व विधायक ने देकर सम्मानित किया।



 विधायक श्री द्विवेदी ने नगर पंचायत के चुनाव में भारी समर्थन देने के लिए जनता का आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित, कार्यक्रम के अगले पड़ाव में सांसद श्री सिंह ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों से विकास कार्य के अनुमोदन का प्रस्ताव लिया गया, सांसद से मंच से ही लोगों से संवाद स्थापित किया, जिसमे क्षेत्र से की तमाम समस्याएं सांसद की डायरी में नोट की गयी है।



ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने अतिथियों व मंच पर उपस्थित सम्मानित लोगों का आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गयी, अतिथियों ने जलपान के बाद घँटों चर्चा की तथा अपने लोगों से मुलाक़ात कर उनका हाल जाना।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे