Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: मुर्गा,बीयर,दस हजार रुपए देने के बाबत कसम खाने पहुंचे मंदिर, जमकर हुआ मारपीट



रमेश कुमार मिश्रा 

गोण्डा: पट्टीदारों में एक दूसरे पर विश्वास न होने के बाद बात धार्मिक दृष्टिकोण से विश्वास में लेने की आई । जिससे लोग शपथ लेने के लिए गैर जनपद से गोंडा के उत्तरी भवानी मंदिर पहुंचे। जहां दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई । मामले में पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराया है।





बता दें कि गोण्डा के उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र में स्थित उत्तरी भवानी देवी मां का गोंडा के साथ साथ दूरदराज के इलाकों में भी लोगो का अटूट विश्वास है। जहां लोग अपनी मनौतियो को पूरी करने के लिए श्रद्धा भाव से आते है। वही बाराबंकी क्षेत्र के लोगों का यह भी विश्वास है कि मां के दरबार में कोई झूठी कसम नही खा सकता है।




मुर्गा, पैसा और दारू के बाबत खानी थी कसम

पीड़िता के पुत्र सूरज ने दूरभाष पर बताया कि उनके पट्टीदारी में रास्ता पटाई को लेकर कार्य होना था, जो लंबे से नही हुआ था, पट्टीदारों ने रास्ता पटाई का कार्य शुरू होने के बाबत कहा कि रास्ता पटाई के लिए स्थानीय राजा साहब के पुत्र को भेट स्वरूप दस हजार रुपए नगद, 17 बोतल बीयर और पांच किलो मुर्गा दिया गया है। 





भेट के लिए जो दिया गया है उसमे आने वाले खर्च में साझेदार बनो। यह बात पीड़ित पक्ष ने राजा साहब के पुत्र तक पहुंचाई, आस्था और विश्वास के कारण उन्होंने कहा कि उन्हें लेकर गोंडा के मां उत्तरी भवानी मंदिर पर पहुंच कर कसम खाओ कि हमे कोई भेट दिए हो । इस बाबत पीड़ित पक्ष अपने विपक्षियों को बुला कर मां उत्तरी भवानी मंदिर पहुंच गया।





मामले में बाराबंकी जनपद के थाना टिकयत नगर अंतर्गत बास गांव निवासनी बबिता सिंह पत्नी बेनी माधव सिंह ने पुलिस को दिय शिकायती पत्र में कहा है कि सोमवार शाम हम लोग आपसी विवाद को निपटाने के लिए घर से उत्तरी भावानी मन्दिर में कसम खाने के लिऐ आयी थी कि गांव निवासीगण अजीत सिंह, शेखर सिंह, अशोक सिंह पुत्रगण देवबक्स सिंह, राजेश प्रताप सिंह उर्फ गुल्लू पुत्र रामकृपाल सिंह ने मुझे व मेरे लड़के सूरज सिंह व पुष्पा सिंह पत्नी बड़कऊ सिंह, सन्तोष कुमार सिंह पुत्र बड़कऊ सिंह को गाली देने लगे ।



जब गाली देने से मना किया तो लाठी मुक्का थप्पड़ से मारे है, तथा जान माल से मार डालने की धमकी दी । मोबइल तोड कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।


मामले में उमरीबेगमगंज पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे