Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

व्यापारी नेताओं ने उपजिलाधिकारी नौतनवां को सौंपा 3 सूत्री मांग पत्र



उमेश तिवारी

महराजगंज: सीमावर्ती क्षेत्र में व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर आज व्यापारी नेताओं ने उपजिलाधिकारी नौतनवां को 3 सूत्री मांग पत्र सौंपा है। बुधवार को उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश नौतनवां तहसील इकाई के अध्यक्ष संतोष जायसवाल के नेतृत्व में व्यापारी नौतनवां तहसील परिसर में एकत्रित होकर उपजिलाधिकारी नौतनवां मुकेश कुमार सिंह को 3 सूत्री एक मांग पत्र सौंपा। 



जिसमें व्यापारियों ने भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में व्यापार कर रहे व्यापारियों के साथ एसएसबी द्वारा दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि व्यापारी सीमावर्ती क्षेत्र में हाट बाजार में माल सामान बेचते हैं और जब नौतनवां के लिए आते हैं तो उनके पास बिक्री का कभी 25 तो कभी 50,000 होता है।



 ऐसे में एसएसबी के जवान व्यापारियों को पकड़कर उनका रूपया और बाइक दोनों सीजकर कस्टम विभाग को सौंप देते हैं। एसएसबी के इस कार्य से सीमावर्ती क्षेत्र के व्यापारियों में भारी आक्रोश है, व्यापारियों ने आगे  कहा की एसएसबी अपनी हरकत से बाज नहीं आई तो सीमावर्ती क्षेत्र के व्यापारी अपनी दुकानें बंद कर सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।



इसी क्रम में बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा व्यापारियों से मनमानी करने का आरोप लगाया है । व्यापारी नेता संतोष जायसवाल ने यह भी कहा कि ₹10000 से अधिक बिल के भुगतान पर विद्युत विच्छेदन का निर्देश है। लेकिन कुछ विद्युत कर्मचारी ₹5000 की बकाएं पर विद्युत विच्छेदन कर दे रहे है जिसके कारण व्यापारी खासा परेशान है।



व्यापारी नेताओं ने उपजिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपते हुए व्यापारिक पहलुओं को देखते हुए न्याय दिलाने की मांग की है।



इस संबंध में उपजिलाधिकारी नौतनवां मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि व्यापारीयों से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।



मांग पत्र सौंपने वालों मे मुख्य रूप से संतोष लोहिया,राजा वैश्य,राकेश वर्मा, शिवाजी पटवा,अमरिन्दर सिंह, विंध्याचल अग्रहरि सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे